टेस्टिंग घटी इसलिए केस घटे, लेकिन मौतों का आंकड़ा अब भी भयवाह
टेस्टिंग घटी इसलिए केस घटे, लेकिन मौतों का आंकड़ा अब भी भयवाह
Share:

नई दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 329,517 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं 3,879 मरीजों की इस महामारी से मौत हुई है. बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना मामलों की तादाद में कमी देखी गई है. वहीं, कोरोना टेस्टिंग की संख्या को कम कर दिया गया है और ये तब है जब संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है. यानी पहले के मुकाबले अब अधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं. 

दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात सहित कई राज्यों में कोरोना टेस्टिंग की तादाद को घटा दिया गया है. वहीं, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. कर्नाटक में बीते 24 घंटे में कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना के 39,305 नए मरीज मिले हैं, जबकि कोरोना के कारण 596 लोगों की जान गई है. राज्य में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले राजधानी बेंगलुरू में आ रहे हैं, जहां 16,747 संक्रमित मिले. राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर नियंत्रण पाने के लिए 14 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है, जो 24 मई की सुबह 6 बजे तक चलेगा.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में पिछले 24 घंटे में बड़ी गिरावट आई है. राज्य में कोरोना के 37,236 नए मामले आए और 549 मरीजों की मौत हुई. बड़ी और राहत की बात ये है कि राज्य में एक दिन में 61 हजार से अधिक कोरोना मरीज ठीक हुए हैं और रिकवरी रेट बढ़कर 87 फीसदी के नज़दीक पहुंच गई है. प्रदेश में फिलहाल 5.90 लाख से ज्यादा सक्रिय मरीज हैं.

आखिर क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस? जानिए क्या है आज के दिन की महत्वत्ता

साल-दर-साल 45% बढ़ रहा है जीवन बीमा उद्योग का नया प्रीमियम बिज़नेस

रिलायंस इंडस्ट्रीज और सहयोगी कंपनियों ने KG-D6 गैस के तीन चौथाई हिस्से खरीदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -