कोरोना में भारत की मदद के लिए आगे आया Twitter, दिए 1.5 करोड़ डॉलर
कोरोना में भारत की मदद के लिए आगे आया Twitter, दिए 1.5 करोड़ डॉलर
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. ऐसे में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भी कोरोना संकट के मद्देनज़र भारत को 1.5 करोड़ डॉलर दान किया है. इस वक़्त भारत कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. दुनिया के कई देश भारत की सहायता करने के लिए सामने आ रहे हैं.

ट्विटर के CEO जैक पैट्रिक डोर्सी ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह राशि तीन गैर-सरकारी संगठनों - केयर, एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल यूएसए को दान की गई है. केयर को 1 करोड़ डॉलर, जबकि एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल USA को 25-25 लाख डॉलर दिए गए हैं. सेन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने एक बयान में कहा कि, "सेवा इंटरनेशनल एक हिंदू, आस्था आधारित, गैर-लाभकारी सेवा संगठन है. यह दान राशि कोविड मरीजों के उपचार के लिए दी जा रही है. इसका इस्तेमाल वेंटिलेटर्स, बेड्स और अन्य जीवन रक्षक उपकरणों को खरीदने में किया जाएगा. बयान में यह भी कहा गया कि ये उपकरण सरकारी अस्पतालों, कोरोना देखभाल केंद्रों और अन्य अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे.

सेवा इंटरनेशनल के उपाध्यक्ष संदीप खडकेकर ने ट्विटर के CEO डोर्सी को धन्यवाद देते हुए कहा है कि, "यह सेवा का काम है और मुझे खुशी है कि आपने आगे आकर हमारी सहायता की. हम आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे और कोरोना संक्रमित मरीजों की अच्छी तरह से देखभाल करेंगे." उन्होंने आगे कहा, "इस वक़्त हम सबको एकजुट होकर कोरोना से लड़ने की आवश्यकता है. यदि हम ऐसा करते हैं तो जल्द ही इस वायरस पर काबू पाया जा सकता है."

 

लगातार बढ़ते जा रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, कई शहरों में 100 के पार हुआ दाम

इंटरग्लोब एविएशन का बड़ा फैसला, निवेशकों को शेयर बेचकर जुटाएंगे 3,000 करोड़ रुपये

आखिर क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस? जानिए क्या है आज के दिन की महत्वत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -