क्या पूरे देश में फिर लगेगा लॉकडाउन ? 24 घंटों में मिले करीब 40000 नए केस

क्या पूरे देश में फिर लगेगा लॉकडाउन ? 24 घंटों में मिले करीब 40000 नए केस
Share:

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल आया है। रोज़ाना आने वाले कोरोना के मामले अब चिंता का विषय बन गए हैं। लगातार पाबंदियों और वैक्सीन के बाद भी कोरोना के नए केस आना रुक नहीं रहे हैं बल्कि संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में 40,000 के लगभग मामले प्रकाश में आए हैं। ऐसे में ये कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या पूरा देश एक और लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है, क्योंकि पिछले साल मार्च में भी यही स्थिति थी और लॉकडाउन लगाया गया था। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटे में 39,726 नए केस सामने आए हैं और 154 मरीजों ने इस खतरनाक वायरस की चपेट में आकर अपना दम तोड़ा है। कोरोना वायरस के दैनिक मामले अब रिकॉर्ड गति से बढ़ रहे हैं। जानकारों की माने तो कोरोना की दूसरी लहर देश में पांव जमा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में 39,726 नए केस दर्ज किए गए हैं, इसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,15,14,331 हो गया है।

वहीं, गुरुवार को एक दिन में 35,871 केस दर्ज किए गए थे। इसके साथ ही 154 लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है। मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना से मरने वाले कुल मरीजों का आंकड़ा 1,59,370 हो गया है। एक ओर कोरोना के संक्रमित मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, तो वहीं एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा लगातार गिरता जा रहा है। बीते 24 घंटे में 20,654 मरीज ही अस्पताल से रिकवर होकर अपने घर वापस लौटे हैं।

कर्नाटक राज्य प्रतीक वाले सोने के सिक्कों को बेचने पर कर रहा है विचार: मुरुगेश निरानी

चायनीज़ एप स्टोर से हटाया गया जैक मा का UC Browser, सामने आई बड़ी वजह

15 साल की नाबालिग का धर्म परिवर्तन कर हो रहा था निकाह, स्वाति मालीवाल ने रुकवाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -