स्कूल प्रशासन की बड़ी भूल: जहरीले फल खाने से बच्चे हुए बीमार, प्रशासन ने किया इंकार...
स्कूल प्रशासन की बड़ी भूल: जहरीले फल खाने से बच्चे हुए बीमार, प्रशासन ने किया इंकार...
Share:

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के इटिमहा पंचायत के बलिया गांव में 40 बच्चे दूषित जंगली फल खाने से बुरी तरह बीमार हो गए है. सभी बच्चे उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बलिया के कक्षा 1 से 6 के छात्र-छात्राएं हैं, जिनका उपचार फिलहाल इटिम्हा स्थित निजी हॉस्पिटल में चल रहा है. सभी बच्चों की स्थिति सामान्य कही जा रही है.

जंहा इस बात का पता चला है कि स्कूल के बाउंडरी से सटा जंगली फल का पेड़ है, जिसे खाने से बच्चे बीमार हो गए.  ऐसे में गंभीर अवस्था में छात्रों के परिजनों ने उन्हें निजी क्लिनिक में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है, जहां सभी का उपचार चल रहा है. छात्रों के अभिभावकों ने कहा कि स्कूल से घर आने के उपरांत बच्चे उल्टी और दस्त से ग्रसित होकर मूर्छित होने लगे. ऐसे में आननफानन उन्हें उपरांत के लिए भर्ती कराया गया है. अभिभावकों ने कहा कि इसमें साफ तौर पर स्कूल प्रशासन की लापरवाही नज़र आ रही है. स्कूल प्रशासन बच्चों के जिंदगी से खिलवाड़ करने में लगा हुआ है. स्कूल शिक्षक और अन्य कर्मचारी अगर बच्चों के प्रति सचेत रहते तो इस तरह की घटना नहीं होती.

इधर, डॉक्टर अशोक सिंह ने कहा कि जगंली फल खाने से बच्चों की हालत बिगड़ी है. सभी का उपचार किया जा रहा है. सभी खतरे से बाहर हैं. सभी बच्चे 2 से 12 वर्ष के मध्य के हैं और बलिया गांव के रहने वाले निवासी हैं. वहीं, HM उषा किरण ने बोला  कि सभी बच्चों ने स्कूल की छूट्टी के उपरांत  उक्त फल खाया है. तक तक अन्य सभी बच्चे और शिक्षक घर चले गए थे. स्कूल अवधि में ऐसी कोई घटना नहीं घटी हुई है. एचएम की मानें तो बच्चों की बीमार होने और हॉस्पिटल में भर्ती होने की जानकारी उन्हें शाम सवा छह बजे के उपरांत मिली है. एचएम का कहना है कि विद्यालय परिसर में उक्त फल का कोई पेड़ नहीं है.

क्या पूरे देश में फिर लगेगा लॉकडाउन ? 24 घंटों में मिले करीब 40000 नए केस

दिग्विजय ने कसा सिंधिया पर तंज, बोले- 'कांग्रेस में महाराज थे, भाजपा ने भाई साहब बना दिया'

'जो मौन से डरते हैं, मैं उनसे नहीं डरता...', किसान आंदोलन को लेकर केंद्र पर राहुल का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -