आतंक की चिंताओं पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट चिंताजनक: पाकिस्तान विदेश मंत्रालय
आतंक की चिंताओं पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट चिंताजनक: पाकिस्तान विदेश मंत्रालय
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) जैसे आतंकी समूहों द्वारा देश और इस क्षेत्र के लिए उत्पन्न खतरों पर उसका रुख संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट से बाधित हो गया है। विकास पर प्रतिक्रिया देते हुए, मंत्रालय के प्रवक्ता ने रविवार रात कहा कि यह रिपोर्ट पाकिस्तान को टीटीपी, जमात-उल-अहरार (जूए, हिज्ब-उल-अहरार) जैसे आतंकी समूहों द्वारा पाकिस्तान और इस क्षेत्र पर लंबे समय से टिके रहने की स्थिति की पुष्टि करती है।  और उनके सहयोगी, अफगानिस्तान में स्थित हैं।

इस महीने की शुरुआत में जारी एनालिटिकल सपोर्ट एंड सैंक्शंस मॉनिटरिंग टीम की 27 वीं रिपोर्ट में कहा गया था कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को अफगानिस्तान में होने वाले छींटे समूहों के पुनर्मिलन की निगरानी करने की सूचना दी गई थी और अल कायदा से संचालित किया गया था, जिसकी उम्मीद थी समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और क्षेत्र के लिए खतरा बढ़ गया है।

प्रवक्ता ने कहा- "अतीत में, पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान टीटीपी और उसके सहयोगी संगठनों को मुहैया कराया था।" उन्होंने कहा कि उस समर्थन के परिणामों में से एक JuA, HuA और लश्कर-ए-झांगवी (LeJ) के अन्य स्पिनर समूहों का विलय पिछले साल अफगानिस्तान में TTP के साथ हुआ था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने सीमा पार अपनी सीमा पर तैनात टीटीपी द्वारा सीमा पार से किए गए हमलों का मुद्दा भी उठाया है। प्रवक्ता ने कहा- "पाकिस्तान आतंकवाद के खतरों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ साझेदारी करने के अपने संकल्प में मजबूत है।"

नेताजी के आदर्शों से प्रेरित भारत का राष्ट्रवाद: प्रधानमंत्री मोदी

मातृभाषा में पढ़ाने वाले कॉलेजों के लिए पीएम मोदी करेंगे ये काम

बिहार में ललित कलाओं के लिए समर्पित विश्वविद्यालय के बजट में हो सकते हैं कई प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -