मातृभाषा में पढ़ाने वाले कॉलेजों के लिए पीएम मोदी करेंगे ये काम
मातृभाषा में पढ़ाने वाले कॉलेजों के लिए पीएम मोदी करेंगे ये काम
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनके पास प्रत्येक राज्य में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज और एक तकनीकी संस्थान स्थापित करने का एक दृष्टिकोण है जो स्थानीय भाषा में शिक्षा प्रदान करेगा। यह तब कहा गया, जब वह राज्य के राजमार्गों को अपग्रेड करने और दो मेडिकल कॉलेजों की नींव रखने के लिए 'असम माला' योजना शुरू करने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

विधानसभा चुनावों के बाद असम में ऐसे संस्थानों की स्थापना का वादा करते हुए, पीएम मोदी ने कहा "गांवों और दूर-दराज के क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। मेरा प्रत्येक राज्य का सपना है कि कम से कम एक मेडिकल कॉलेज और एक तकनीकी संस्थान हो। स्थानीय भाषा में शिक्षा प्रदान करते हुए, "पीएम ने कहा- इससे दूरदराज के क्षेत्रों में चिकित्सा सेवाओं में सुधार होगा क्योंकि अधिक से अधिक डॉक्टर अपनी मातृभाषा में लोगों तक पहुंचने और उनकी समस्याओं को समझने में सक्षम होंगे।

दो मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बिश्वनाथ और चराइदेव जिलों में आएंगे। उन्होंने दावा किया कि असम ने पिछले पांच वर्षों में स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे के विकास के साथ अभूतपूर्व विकास देखा है। 2016 तक राज्य में केवल छह मेडिकल कॉलेज थे लेकिन केवल पांच वर्षों में छह और जोड़े गए। मेडिकल कॉलेजों में सीटों की संख्या 725 से बढ़कर 1,600 हो गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 'असोम माला' योजना से नए अवसरों का सृजन होगा। योजना के तहत, लोक निर्माण विभाग (PWD) राज्य राजमार्गों को अपग्रेड करेगा। मोदी ने कहा कि उन्होंने हमेशा असम के विकास के लिए चाय बागान श्रमिकों की स्थिति को जोड़ा।

बिहार में ललित कलाओं के लिए समर्पित विश्वविद्यालय के बजट में हो सकते हैं कई प्रस्ताव

ये महिला बनी इंसानियत की एक नई मिसाल, मुफ्त में जरुरतमंदो को खिलाती है बिरयानी

राजस्थान नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस को 48 शहरी स्थानीय निकायों के अध्यक्ष पद मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -