संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादियों से हैती में हो रहे विद्रोह को शांत करने का आग्रह किया
संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादियों से हैती में हो रहे विद्रोह को शांत करने का आग्रह किया
Share:

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादियों का कहना है कि हैती की राजधानी पोर्ट-औ-प्रिंस में नए सिरे से लड़ रहे गिरोह ने 26 नागरिकों को मार डाला, 22 अन्य घायल हो गए, और सैकड़ों अन्य लोगों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर किया।

 मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (OCHA)  कथित तौर पर गर्म भोजन और सूखे सामान देने में Tabarre और हैती की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के मेयर के कार्यालय की सहायता कर रहा है। एजेंसी के अनुसार, "मानवतावादियों ने सहज स्थलों में रखे परिवारों को निकालने की रणनीति पर काम करते हुए स्वच्छता किट, कंबल, रसोई किट और बेबी किट तैयार किए." एजेंसी के अनुसार, हाल ही में झड़पें क्रोक्स-डेस-बुके, सीट सोलेल, बास डेलमास और मार्टिसेंट के कम्यूनों में हुई थीं. कहा जाता है कि क्रोक्स-डेस-बुके के कम्यून में झड़पों ने 1,200 निवासियों को विस्थापित कर दिया है।

OCHA के अनुसार, मरने वालों की संख्या काफी अधिक होगी। मारिन में, दर्जनों घरों को जला दिया गया था, स्कूलों, चिकित्सा केंद्रों और बाजारों को बंद कर दिया गया था, और एक अस्पताल को लूट लिया गया था।

विस्थापित लोगों को मानवीय संगठनों के अनुसार, स्वच्छ पानी, भोजन, स्वच्छता किट, बच्चों और रसोई किट, गद्दे, कंबल और कपड़ों की आवश्यकता होती है।

अंतरराष्ट्रीय संगठन ने कहा कि यह गर्म भोजन की आपूर्ति के साथ-साथ राष्ट्रीय अधिकारियों को आगे की मदद के लिए तैयार है। संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों और गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) भागीदारों की एक राष्ट्रीय समन्वय समिति का नेतृत्व हैती के नागरिक संरक्षण सामान्य निदेशालय द्वारा किया जाता है।

OCHA के अनुसार, स्थानीय गैर-सरकारी संगठनों ने विस्थापित क्षेत्रों में बच्चों के लिए मनोवैज्ञानिक गतिविधियों की शुरुआत की, जिसमें मनोरंजक गतिविधियों, बच्चों के अनुकूल सीखने के स्थान और परामर्श शामिल हैं।

पुतिन आधिकारिक तौर पर 9 मई को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं

कनाडा ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए निधि ज़ारी की

ज़ेलेंस्की पैसे के लिए पश्चिम से भीख मांगते रहेंगे: रूस के पूर्व राष्ट्रपति

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -