एंटोनियो गुटेरेस ने मार्टिन ग्रिफिथ्स को बनाया संयुक्त राष्ट्र का नया मानवीय प्रमुख
एंटोनियो गुटेरेस ने मार्टिन ग्रिफिथ्स को बनाया संयुक्त राष्ट्र का नया मानवीय प्रमुख
Share:

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने व्यापक वैश्विक अनुभव वाले अनुभवी ब्रिटिश राजनयिक मार्टिन ग्रिफिथ्स को संयुक्त राष्ट्र का नया मानवीय प्रमुख नियुक्त किया है। ग्रिफिथ्स, जो वर्तमान में यमन के लिए गुटेरेस के विशेष दूत के रूप में कार्य करते हैं, मार्क लोकॉक को विश्व निकाय के मानवीय प्रमुख के रूप में सफल करेंगे। ग्रिफ़िथ और लोकॉक दोनों ब्रिटिश हैं।

गुटेरेस के प्रेस कार्यालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि ग्रिफिथ यमन के लिए एक विशेष दूत के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जब तक कि एक संक्रमण की घोषणा नहीं की जाती। ग्रिफ़िथ ने सीरिया के महासचिव और सीरिया में संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षण मिशन के उप प्रमुख के तीन विशेष दूतों के सलाहकार के रूप में कार्य किया। 

प्रेस कार्यालय ने कहा कि ग्रिफ़िथ मानवीय मामलों में रणनीतिक और परिचालन दोनों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय संघर्ष समाधान, बातचीत और मध्यस्थता में वरिष्ठ स्तर के अनुभव में व्यापक नेतृत्व अनुभव लाता है। वह यूरोपियन इंस्टीट्यूट ऑफ पीस के पहले कार्यकारी निदेशक और जिनेवा में सेंटर फॉर ह्यूमैनिटेरियन डायलॉग के संस्थापक निदेशक थे। उन्होंने ब्रिटिश राजनयिक सेवा, संयुक्त राष्ट्र, अंतर्राष्ट्रीय मानवीय संगठनों और गैर सरकारी संगठनों के भीतर काम किया है। ग्रिफ़िथ के पास लंदन विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री है और वह एक योग्य बैरिस्टर हैं।

पुरुषों के 'प्राइवेट पार्ट' पर भी घातक असर डाल रहा कोरोना, बढ़ रहा नपुंसकता का खतरा - स्टडी

इजराइल ने तबाह किया फिलिस्तीन स्थित आतंकी संगठन हमास का ठिकाना, देखें Video

ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था में मार्च में 2.1 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -