पुरुषों के 'प्राइवेट पार्ट' पर भी घातक असर डाल रहा कोरोना, बढ़ रहा नपुंसकता का खतरा - स्टडी
पुरुषों के 'प्राइवेट पार्ट' पर भी घातक असर डाल रहा कोरोना, बढ़ रहा नपुंसकता का खतरा - स्टडी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से उबरने के बाद काफी समय तक लोगों में कई स्वास्थ्य संबंधित समस्याएँ नजर आ सकती हैं, किन्तु एक हालिया अध्ययन में पता चला है कि कोरोना वायरस पुरुषों के पेनिस पर भी असर डाल रहा है। कोविड के कारण पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) की समस्या उत्पन्न हो रही है, जो लंबे समय तक उनकी यौन क्षमता को प्रभावित कर सकती है।

यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी के रिसर्चर्स द्वारा वर्ल्ड जनरल ऑफ मेंस हेल्थ में प्रकाशित शोध के अनुसार, कोरोना वायरस पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर भी असर डाल रहा है। रिसर्चर्स ने कोविड से संक्रमित हो चुके और इससे संक्रमित न होने वाले पुरुषों की ऊतक संरचना में भी फर्क देखा है। रिसर्च के अनुसार, कोविड खून की नसों को नुकसान पहुँचा सकता है, जिससे शरीर के कई हिस्सों में खून की आपूर्ति को नुकसान पहुंच सकता है, जिनमें पेनिस में स्पंज जैसे ऊतक भी शामिल हैं।

यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी मिलर स्कूल ऑफ मेडिसिन के रिप्रोडक्टिव यूरोलॉजी प्रोग्राम के एसोसिएट प्रोफेसर और निदेशक रंजीथ रामासामी ने इस रिसर्च की अगुवाई की है। रामासामी ने कहा कि, “हमने देखा है कि पुरुष कोरोना से संक्रमित होने के बाद इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता) की शिकायत करने लगे हैं।” उन्होंने कहा कि नपुंसकता “वायरस का प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है”।

इजराइल ने तबाह किया फिलिस्तीन स्थित आतंकी संगठन हमास का ठिकाना, देखें Video

ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था में मार्च में 2.1 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

अफ़ग़ानिस्तान: रमजान में तालिबान ने किए 15 आत्मघाती हमले और 200 बम धमाके, 255 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -