इजराइल ने तबाह किया फिलिस्तीन स्थित आतंकी संगठन हमास का ठिकाना, देखें Video
इजराइल ने तबाह किया फिलिस्तीन स्थित आतंकी संगठन हमास का ठिकाना, देखें Video
Share:

जेरूसलम: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी खूनी संघर्ष में गाजा पट्टी में मौतों का आँकड़ा बढ़कर 65 पहुँच गया है। इजरायल में भी 7 लोगों के मरने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गाजा में हुई बमबारी में हमास का कमांडर बसीम इस्सा मारा गया। इसके साथ ही वहाँ की तीन बिल्डिंग नष्ट हो गई और हमास के सुरक्षा प्रतिष्ठानों को भी ध्वस्त कर दिया गया।

अलजजीरा की एक पत्रकार अरवा इब्राहिम के मुताबिक, 14 मंजिला यह ईमारत कई मीडिया हाउस का ठिकाना था। जबकि इजरायल डिफेंस फोर्स का कहना है कि इस ईमारत में हमास मिलिट्री इंटेलिजेंस का दफ्तर था। इसी ईमारत से खुफिया सैन्य गतिविधियों का संचार-संदेश किया जा रहा था। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक वहाँ 16 बच्चों सहित 65 लोगों की जान गई है। मंत्रालय ने कहा कि हमले में 365 लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें 86 बच्चे और 39 महिलाएँ भी शामिल हैं।

गाजा के हालिया हमले के बाद इजरायल में भी एक 5 वर्षीय बच्चे की मरने और कम से कम 20 लोगों के जख्मी होने की खबर है। टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक, गाजा की तरफ से बुधवार रात दागा गया रॉकेट खिड़की को तोड़कर निकला और वहाँ मौजूद नाबालिग के सिर में गहरी चोट आई। घटना के कई घंटे बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं उसकी माँ अब भी जख्मी है।

 

ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था में मार्च में 2.1 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

अफ़ग़ानिस्तान: रमजान में तालिबान ने किए 15 आत्मघाती हमले और 200 बम धमाके, 255 लोगों की मौत

2027 तक विश्व की सबसे अधिक जनसँख्या वाला देश बन जाएगा भारत, UN का अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -