संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने किया पेरिस समझौते को फिर से जारी रखने का आह्वान
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने किया पेरिस समझौते को फिर से जारी रखने का आह्वान
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पेरिस समझौते को फिर से जारी रखने का आह्वान किया, जो कि जारी कोरोना महामारी के विरोध में WHO के लिए फिर से प्रतिबद्ध है, और बहुपक्षीय मंच से पिछले ट्रम्प प्रशासन की वापसी के महत्वपूर्ण उलटफेर के रूप में मानवाधिकार परिषद के साथ फिर से जुड़ना। यूएन और अमेरिका के बीच सहयोग वास्तव में हमारे आम काम के लिए महत्वपूर्ण है। 


गुटेरेस ने सोमवार को एक आभासी बैठक में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकेन से कहा, अमेरिका की प्रतिबद्धता और योगदान कई गंभीर वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक है। हर जगह महामारी को खत्म करने के लिए वैश्विक टीकाकरण योजना की आवश्यकता है और सिन्हुआ समाचार की रिपोर्ट में संयुक्त राज्य अमेरिका इसमें बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने आगे कहा, "मैंने प्रस्ताव किया है कि जी 20 को इस तरह की योजना को विकसित करने और समन्वय करने के लिए एक आपातकालीन टास्क फोर्स की स्थापना करनी चाहिए। लेकिन कोई तरीका नहीं है कि यह एक प्रभावी अमेरिकी नेतृत्व के बिना काम कर सके।" 

गुटेरेस ने अमेरिका से वैश्विक जलवायु कार्रवाई में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए भी कहा, "हम मध्य शताब्दी तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन के लिए एक वैश्विक गठबंधन बनाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं, जो संयुक्त राष्ट्र में 2021 के लिए हमारे लिए एक सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। अनुकूलन जलवायु कार्रवाई का भुला दिया गया हिस्सा नहीं हो सकता है और इस संबंध में अमेरिकी नेतृत्व पर हमारी बहुत अधिक संख्या है। गुटेरेस ने शांति के लिए कूटनीति में एक उछाल की आवश्यकता पर बल दिया क्योंकि संघर्ष और हिंसा भारी वैश्विक पीड़ा का कारण बनते हैं, कम से कम छह देशों में अकाल का खतरा है।"

ईरान में तेजी से बढ़ा कोरोना, संक्रमित हुआ ईरान का कोना -कोना

पहले पीएम और उनके बाद राष्ट्रपति को हुआ कोरोना

दक्षिण कोरिया के दूसरे सबसे बड़े चिप निर्माता को USD106B परियोजना के लिए मिली मंजूरी "

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -