Share:
दक्षिण कोरिया के दूसरे सबसे बड़े चिप निर्माता को USD106B परियोजना के लिए मिली मंजूरी
दक्षिण कोरिया के दूसरे सबसे बड़े चिप निर्माता को USD106B परियोजना के लिए मिली मंजूरी "

दक्षिण कोरिया ने सोमवार को कहा कि उसने नए सेमीकंडक्टर कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए एसके हाइनेक्स के 120 ट्रिलियन-विन (यूएसडी 106 बिलियन) प्रोजेक्ट को अंतिम मंजूरी दे दी है, एक कदम जो वैश्विक बाजार में आपूर्ति में कमी को कम कर सकता है। व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय के अनुसार, दक्षिण कोरिया के नंबर 2 चिपमेकर (पहले एक सैमसंग) ने योंगिन में कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए परियोजना से आगे निकलने के लिए सभी आवश्यक प्रशासनिक प्रक्रियाओं को पूरा किया है, जो कि सियोल से लगभग 50 किलोमीटर दूर है। 

कंपनी द्वारा 4.15 मिलियन-वर्ग-मीटर औद्योगिक क्लस्टर बनाने की घोषणा के दो साल बाद घोषणा हुई, जिसमें चार नए सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन प्लांट होंगे। चिपमेकर के कुछ 50 उपमहाद्वीपों और आपूर्तिकर्ताओं को क्षेत्र में भी स्थानांतरित किया जाएगा। पूरा होने पर, क्लस्टर 800,000 शीट्स की मासिक उत्पादन क्षमता का दावा करेगा। 

इस साल की चौथी तिमाही में भूस्खलन होने की आशंका के साथ, पहला निर्माण संयंत्र 2025 में पूरा होने की भविष्यवाणी की है। दक्षिण कोरिया ने कहा कि नवीनतम निवेश से वैश्विक बाजार में आपूर्ति की कमी को कम करने की उम्मीद है। दक्षिण कोरिया के चिप्स का निर्यात 2020 में 99.1 बिलियन अमरीकी डॉलर पर आ गया, जो एक साल पहले 5.6 प्रतिशत था। खंड ने संयुक्त आउटबाउंड शिपमैन का 20 प्रतिशत हिस्सा लिया।

ईरान में तेजी से बढ़ा कोरोना, संक्रमित हुआ ईरान का कोना -कोना

पहले पीएम और उनके बाद राष्ट्रपति को हुआ कोरोना

अमेरिका के राष्ट्रपति ने नागरिकों की हत्या पर जाहिर की नाराज़गी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -