कजाखस्तान में शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख ने देशो से अपील की
कजाखस्तान में शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख ने देशो से अपील की
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कजाकिस्तान में पार्टियों से हिंसा से बचने और कठिन स्थिति से निपटने के लिए बातचीत की मांग करने का आग्रह किया है ।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक के अनुसार, विश्व निकाय कजाकिस्तान की स्थिति पर बारीकी से नजर रखे हुए है और संयुक्त राष्ट्र और राष्ट्रीय अधिकारियों के बीच कई संपर्क हुए हैं, जिनमें मध्य एशिया के लिए महासचिव-विशेष जनरल के प्रतिनिधि नतालिया घोरमैन और कजाकिस्तान के उप विदेश मंत्री अकान राखामेतुलिन के बीच गुरुवार सुबह एक कॉल भी शामिल है ।

दुजारिक ने कहा, "इन एक्सचेंजों के दौरान महासचिव की ओर से नतालिया घोरमैन ने संयम प्रदर्शित करने, हिंसा से परहेज करने और इस मुद्दे के समाधान के लिए बातचीत का आग्रह करने के अनुरोधों की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के लिए हताहतों की खबरों की पुष्टि करना मुश्किल है।

उन्होंने कहा "सभी प्रदर्शनों अहिंसक होना चाहिए। लोगों को अपनी शिकायतों को  देने का अधिकार है। यह शांत तरीके से किया जाना चाहिए और सुरक्षा अधिकारियों को प्रदर्शित करने और संयम के साथ अभिनय करके उस विशेषाधिकार की रक्षा करनी चाहिए"

कजाकिस्तान में सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन (सीएसटीओ) से सैनिकों के आने के जवाब में डुजारिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को सीएसको द्वारा गुरुवार सुबह बल तैनाती की जानकारी दी गई थी ।

तुर्की में बर्ड फ्लू फैलने के बाद से, इज़राइल ने 1 मिलियन से अधिक संक्रमित मुर्गियों का पता लगाया है

काबुल निवासियों ने अनुचित सहायता वितरण की शिकायत की

अफगानिस्तान भारी बर्फबारी से 11 की मौत और 23 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -