काबुल निवासियों ने अनुचित सहायता वितरण की शिकायत की
काबुल निवासियों ने अनुचित सहायता वितरण की शिकायत की
Share:

 

मीडिया के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के निवासियों ने मदद के "असमान वितरण" की शिकायत करते हुए कहा कि यह सबसे कमजोर व्यक्तियों को नहीं दिया गया, जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।" सेवा को जारी रहने दें। हालांकि, यह केवल उन लोगों को प्रदान किया जाना चाहिए जो वास्तव में इसके लायक हैं" गुलाम नबी, एक काबुल नागरिक।

एक अन्य काबुल निवासी अब्दुल मुत्तलिब ने दावा किया, "किसी ने भी हमारी मदद नहीं की है।" एक अन्य स्थानीय रहीम ने कहा, "जब हम मदद मांगते हैं तो वे हमें इंतजार करने के लिए कहते हैं, लेकिन मुझे अभी तक कुछ नहीं मिला है।" अफगानिस्तान में, विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने बताया कि उसने 2021 में 15 मिलियन लोगों को भोजन, कपड़े और मौद्रिक सहायता की आपूर्ति की। अफगानिस्तान में, विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) अगले साल 23 मिलियन से अधिक जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने का इरादा रखता है।

डब्ल्यूएफपी के एक प्रवक्ता ने कहा, "घर-घर सर्वेक्षण किया जाना चाहिए ताकि हम उन लोगों की स्थिति का पता लगा सकें जिन्हें बेहद जरूरत है।" इस बीच, तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के शरणार्थी और प्रत्यावर्तन मंत्रालय ने इस बात से इनकार किया है कि मानवीय सहायता के वितरण में कोई भ्रष्टाचार है।

मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल मुत्तलिब हक्कानी ने कहा, "हम उन्हें (मानवीय संगठनों को) जानकारी की पेशकश करते हैं, जिन्हें इसकी जरूरत है।" अंतर्राष्ट्रीय मानवीय समूहों के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में लगभग 92 प्रतिशत अफगान खाद्य असुरक्षित हैं।

पाकिस्तान: सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मौत

अमेरिका में, नए COVID-19 संक्रमण के 95% Omicron की वजह से किया गया है

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने कराची में मदीना मस्जिद के विध्वंस के खिलाफ सरकार की अपील खारिज कर दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -