रद्द हुई UKSSSC की परीक्षा, CM धामी ने किया ये बड़ा ऐलान
रद्द हुई UKSSSC की परीक्षा, CM धामी ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में UKSSSC के पेपर लीक को लेकर बीते कुछ दिनों से हंगामा मचा था। इस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने की घटना सामने आने के बाद उम्मीदवार परीक्षा कैंसिल करने की मांग कर रहे थे। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC परीक्षा को लेकर बुधवार के दिन रिव्यू मीटिंग की। मुख्यमंत्री धामी ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में पेपर लीक मामले को लेकर समीक्षा बैठक के पश्चात् कहा कि जिन भर्तियों में अनियमितता के साक्ष्य प्राप्त हुए हैं, वे भर्तियां रद्द की जाएंगी। उन्होंने ये भी कहा कि UKSSSC पेपर लीक मामले की जांच में तेजी लाएं तथा साथ ही ये निर्देश भी दिए कि इस मामले में अपराधियों की संपत्ति बरामद की जाए। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों को ये भी निर्देश दिए कि अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए। उन्होंने ये भी कहा कि जिन परीक्षाओं में अनियमितता के साक्ष्य प्राप्त हुए हैं, उनको रद्द करें और नए सिरे से चयन प्रक्रिया आरम्भ करें। मुख्यमंत्री धामी ने ये भी आदेश दिया कि जो परीक्षाएं साफ-सुथरी प्रक्रिया के साथ हो रही हैं, उन्हें बाधित नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों का चयन किसी भी घोटाले के माध्यम से हुआ है, उनकी नियुक्ति रद्द की जाए तथा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि UKSSSC के बेहतर कामकाज के लिए एक अध्यक्ष की नियुक्ति की जानी चाहिए। गौरतलब है कि UKSSSC पेपर लीक का मामला सामने आने के पश्चात् से ही ये भर्ती परीक्षा रद्द किए जाने की मांग चल रही थी। 

शराब घोटाले बीच 'लापता' हुए AAP के विधायक, कहीं CM केजरीवाल ने ही तो नहीं छिपा दिए ?

सोनाली फोगाट को मौत को लेकर हुआ एक और बड़ा खुलासा, PA नहीं कोई और है आरोपी

जानिए कौन हैं भूपेंद्र चौधरी ? जो बन सकते हैं यूपी भाजपा के चीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -