जानिए कौन हैं भूपेंद्र चौधरी ? जो बन सकते हैं यूपी भाजपा के चीफ
जानिए कौन हैं भूपेंद्र चौधरी ? जो बन सकते हैं यूपी भाजपा के चीफ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी यूपी भाजपा इकाई के नए चीफ बन सकते हैं। भूपेंद्र चौधरी ने बुधवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की है। इसके बाद से ही उनके नाम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि गुरुवार को भाजपा नए प्रदेश का अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है। पश्चिमी यूपी के जाट समाज से आने वाले भूपेंद्र चौधरी के माध्यम से भाजपा राज्य में क्षेत्रीय और जातीय दोनों ही संतुलन बनाने का दांव खेल सकती है। 

सूत्रों के अनुसार,  भाजपा हाई कमान ने बुधवार को यूपी के पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र चौधरी को दिल्ली तलब किया था। इसके बाद वो आजमगढ़ से आननफानन दिल्ली आकर भाजपा चीफ जेपी नड्डा से मुलाकात की। चौधरी को राज्य की बागडौर सौंपने के लिए पार्टी के हाई कमान ने अपनी सहमति दे दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि भूपेंद्र चौधरी अब स्वतंत्र देव सिंह का स्थान ग्रहण करेंगे। दरअसल, भाजपा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पश्चिमी यूपी के नेता को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी देना चाहती है ताकि क्षेत्रीय समीकरण बना रहे हैं। 

सीएम योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल से आते हैं, तो संगठन की कमान पश्चिमी यूपी को देने का प्लान है। ऐसे में पश्चिमी यूपी में जाट वोट बैंक को साधने के लिए भूपेंद्र चौधरी सबसे कद्दावर नेता माने जा रहे हैं। इस प्रकार भाजपा भूपेंद्र चौधरी के जरिए जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने की कोशिश है। 

'टीपू सुल्तान को गुंडा कहा तो जुबान काट देंगे..', भाजपा MLA को किसने दी धमकी

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की हलचल शुरू, फ़ारूक़ अब्दुल्ला की पार्टी NC ने कर दिया बड़ा ऐलान

2024 में नितीश कुमार होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार ? जानिए क्या बोले अखिलेश यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -