सोनाली फोगाट की मौत को लेकर हुआ एक और बड़ा खुलासा, PA नहीं कोई और है आरोपी
सोनाली फोगाट की मौत को लेकर हुआ एक और बड़ा खुलासा, PA नहीं कोई और है आरोपी
Share:

चंडीगढ़: सोशल मीडिया स्टार एवं भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत का कारण प्राथमिक जांच में गोवा पुलिस ने दिल का दौरा पड़ना बताया था, मगर सोनाली फोगाट का परिवार हत्या बता रहा है। परिवार का आरोप है कि सोनाली की हत्या के पीछे उनके पीए और पीए का दोस्त का हाथ है। परिवार ने सोनाली के पीए पर बलात्कार और सोनाली को ब्लैकमेल करने का आरोप भी लगाया है। वही इस बीच नवीन जयहिंद ने सोनाली फोगाट की मौत की CBI जांच न कराने पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि यदि CBI जांच होती है तो बड़े मगरमच्छों के फंसने की उम्मीद है, इसी डर के चलते CBI तहकीकात के आदेश नहीं किए जा रहे, सोनाली फोगाट का पीए तो छोटी मछली है, यदि सही तहकीकात हो तो बड़े मगरमच्छ भी जाल में फंस जाएंगे।

नवीन जयहिंद ने कहा कि सोनाली फोगाट ने अपने ट्वीट में जिस बात का जिक्र किया है, उससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि उनकी मौत संदिग्ध है, पीए तो एक छोटी मछली है, यदि CBI जांच होती है तो बड़े मगरमच्छों के नाम निकल कर सामने आएंगे, किन्तु सीएम एवं गृहमंत्री इस मामले में CBI जांच के आदेश क्यों नहीं कर रहे हैं? नवीन जयहिंद ने कहा कि सोनाली फोगाट तो बीजेपी की नेत्री थी, जिसके परिवार को इंसाफ दिलवाना इनकी जिम्मेदारी बनती है तथा जब यह अपनी ही नेत्री को न्याय नहीं दिलवा पाएंगे तो दूसरों को किस तरीके से न्याय दिलवा पाएंगे, CBI जांच से ही सच सामने आएगा, नहीं तो सच दबा दिया जाएगा तथा यह मौत रहस्य बन जाएगी।

बुधवार को सोनाली फोगाट का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। मंगलवार प्रातः गोवा में सोनाली फोगाट की मौत हुई थी। उन्हें बैचेनी की शिकायत हुई थी। हॉस्पिटल लाया गया तो चिकित्सकों ने कहा कि हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई है। गोवा पुलिस ने प्राथमिक जांच में सोनाली की मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया। सोनाली फोगाट के परिवार ने उनके पोस्टमार्टम के लिए मंजूरी नहीं दी। इस कारण बुधवार को पोस्टमार्टम नहीं हो सका। परिवार पोस्टमार्टम दिल्ली एम्स या जयपुर एम्स में करवाना चाहता है। परिवार का कहना कि जब तक गोवा पुलिस उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं करती वो सोनाली का शव भी लेकर नहीं जाएंगे। सोनाली फोगाट 22 अगस्त को गोवा आई थीं। सोनाली के साथ उनके PA सुधीर सांगवान एवं PA का दोस्त सुखविंदर थे। परिवार ने सोनाली के पीए पर बहुत संगीन आरोप लगाए हैं। सोनाली फोगाट के भाई रिन्कु ढ़ाका ने गोवा के अंजुना थाने में 4 पेज की शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने सोनाली के यौन शोषण एवं उनकी संपत्ति पर कब्जा करने जैसे आरोप लगाए हैं। सोनाली के भाई ने शिकायत में लिखा है कि 2019 में जब सोनाली चुनाव लड़ रही थीं तो सुधीर सांगवान एवं सुखविंदर कार्यकर्ता के रूप में उनके पास आए थे, आहिस्ता-आहिस्ता सोनाली का विश्वास हासिल कर सुधीर सांगवान उनका पीए बन गया, उसने सोनाली के घर से कुक और नौकरों को हटा दिया, वो स्वयं सोनाली के खाने की व्यवस्था देखती थी। 

वही सोनाली के भाई ने शिकायत में लिखा कि 3 महीने पहले सोनाली ने उन्हें बताया कि सुधीर ने उसे खाने के लिए खीर दी थी, जिसे खाने के पश्चात् उसके हाथ पैर कांपने लगे और वो काम नहीं कर रहे थे। परिवार के अनुसार, 22 अगस्त को भी सोनाली ने बताया था कि सुधीर ने उसे खाने में कुछ मिलाकर दिया है। जिसके चलते उन्हें बैचेनी और घबराहट हो रही है। शिकायत में सोनाली के भाई ने लिखा है कि 2021 में हिसार में सोनाली के घर में चोरी हुई थी, वो सुधीर ने अपने मित्र के साथ मिलकर की थी। सोनाली को अभी इस चोरी के बारे में बता चला था। वो लौटकर सुधीर को सबक सिखाने वाली थीं। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सोनाली के PA पर एक बड़े नेता का हाथ है। सोनाली की बहन का आरोप है कि 22 अगस्त को मोबाइल पर सोनाली उन्हें कुछ बताना चाहती थीं लेकिन किसी व्यक्ति के आ जाने के कारण वो बता नहीं पाईं। परिवार के अनुसार, सुधीर सांगवान और सुखविंदर ने मिलकर सोनाली फोगाट का क़त्ल उसकी संपत्ति हड़पने के लिए की है। इस क़त्ल में सुधीर और सुखविंदर के अतिरिक्त भी कई लोग समिल्लित हैं।

'टीपू सुल्तान को गुंडा कहा तो जुबान काट देंगे..', भाजपा MLA को किसने दी धमकी

कब शादी करेंगे अथिया और KL राहुल, सुनील शेट्टी ने कर डाला खुलासा

जम्मू कश्मीर से पाकिस्तानी आतंकी तबराक हुसैन गिरफ्तार, दो दहशतगर्द जंगल में फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -