ब्रिटेन की विदेश सचिव लिज़ ट्रस ब्रेक्सिट के बाद की वार्ता में मुख्य वार्ताकार नियुक्त
ब्रिटेन की  विदेश सचिव लिज़ ट्रस ब्रेक्सिट के बाद की वार्ता में मुख्य वार्ताकार नियुक्त
Share:

 

लंदन: ब्रेक्सिट मंत्री डेविड फ्रॉस्ट की सेवानिवृत्ति के बाद, ब्रिटिश विदेश सचिव लिज़ ट्रस उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल पर यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ मुख्य वार्ताकार बन जाएंगी । ट्रस विदेश सचिव के रूप में कार्य करना जारी रखते हुए, तत्काल प्रभाव से यूरोपीय संघ के साथ यूके के संबंधों के लिए मंत्रिस्तरीय जिम्मेदारी लेगा।

फ्रॉस्ट ने शनिवार को अपने त्याग पत्र में कहा कि वह सरकार के "वर्तमान यात्रा के पाठ्यक्रम" के बारे में चिंतित हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा हाल ही में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए कड़े कदमों की घोषणा पर नाखुशी जाहिर की।  फ्रॉस्ट ने कहा "आपने कड़े प्रतिरोध के बावजूद जुलाई में देश को फिर से खोलने का साहसिक निर्णय लिया। दुर्भाग्य से, यह अपरिवर्तनीय नहीं निकला।"

ब्रसेल्स के साथ प्रमुख ब्रेक्सिट सौदे के लिए फ्रॉस्ट प्रमुख वार्ताकार थे, लेकिन उन्होंने हाल ही में उत्तरी आयरलैंड और आयरलैंड गणराज्य के बीच सीमा विवाद को हल करने के लिए भी काम किया था।

यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने के हिस्से के रूप में एक प्रोटोकॉल स्थापित किया गया था, जिससे सीमा पर उत्तरी आयरलैंड और आयरलैंड गणराज्य के बीच उत्पादों को आसानी से स्थानांतरित किया जा सकता है, जो वर्तमान में ब्रिटिश द्वीपों के भीतर एकमात्र यूरोपीय संघ बाधा है।

तैराक श्रीहरि नटराज ने विश्व चैंपियनशिप में किया शानदार प्रदर्शन

89 देशों तक पहुंचा ओमीक्रॉन वेरिएंट, WHO ने दी यह गंभीर चेतावनी

पाक में हुआ ब्लास्ट, बिल्डिंग के गिरने से मौत का आंकड़ा बढ़ने की सम्भवना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -