यूक्रेन का रूस पर पलटवार,यूक्रेनी वायु सेना ने रूस के 1,100 ठिकाने किये ध्वस्त
यूक्रेन का रूस पर पलटवार,यूक्रेनी वायु सेना ने रूस के 1,100 ठिकाने किये ध्वस्त
Share:

कीव: यूक्रेनी वायु सेना ने रूसी लक्ष्यों के खिलाफ 1,100 से अधिक हमले किए हैं क्योंकि मास्को ने 24 फरवरी को कीव पर अपना चल रहा आक्रमण शुरू किया था।

"आज तक, रूसी कब्जेदारों से संबंधित उपकरणों, पदों, जनशक्ति और रसद केंद्रों के स्तंभों पर 1,100 से अधिक समूह हवाई हमले यूक्रेन के पूर्ण पैमाने पर आक्रमण की शुरुआत के बाद से यूक्रेन के सशस्त्र बलों की वायु सेना के हमलावरों और बमवर्षकों द्वारा किए गए हैं," वायु सेना कमान ने बुधवार को एक बयान में कहा।

यूक्रेनी वायु सेना के हमलावर विमानों ने बुधवार को रूसी सैनिकों के खिलाफ मिसाइल और बम हमले शुरू किए, उक्रायिंस्का प्रावदा द्वारा उद्धृत एक बयान के अनुसार।  रिपोर्ट के अनुसार, हमलों के परिणामस्वरूप कम से कम दस बख्तरबंद वाहनों को नष्ट कर दिया गया और लगभग दो दर्जन रूसी कर्मियों की मौत हो गई।

इससे पहले दिन में, यूक्रेनी वायु सेना की एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल इकाइयों ने दो ओरलान -10 मानव रहित हवाई वाहनों को गोली मार दी, जबकि भूमि बलों की वायु रक्षा ने एक ही प्रकार के सात और लोगों को नष्ट कर दिया।

बयान के अनुसार, स्ट्राइक एयरक्राफ्ट ने मंगलवार को रूसी बलों के ईंधन और स्नेहक डिपो के साथ-साथ गोला-बारूद के ढेर पर हमला किया, जिससे उपकरणों के लगभग आठ टुकड़े नष्ट हो गए।

विश्व बैंक ने की सूडान की मदद

जलवायु परिवर्तन पर भाषण देने वाले यूरोप यूनियन ने बने जलवायु कानून को नकारा

तुर्की, वेनेजुएला ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -