यूक्रेन ने रूस के साथ बढ़ते तनाव के जवाब में आपातकाल की घोषणा की
यूक्रेन ने रूस के साथ बढ़ते तनाव के जवाब में आपातकाल की घोषणा की
Share:

 

यूक्रेन: यूक्रेन की संसद ने बुधवार को संसद की प्रेस सेवा के अनुसार, रूस के साथ देश के चल रहे तनाव के जवाब में 24 फरवरी से देश में आपातकाल की स्थिति घोषित करने के लिए एक विधेयक को मंजूरी दे दी।

बिल, जिसने संघर्षग्रस्त लुगांस्क और डोनेट्स्क को छोड़कर सभी यूक्रेनी जिलों में 30 दिनों के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित की, को 450 सीटों वाली संसद में 335 वोट मिले। डोनेट्स्क और लुगांस्क क्षेत्रों में एक अलग कानूनी प्रणाली पहले ही लागू की जा चुकी है, जहां एक संयुक्त सेना ऑपरेशन हो रहा है।

इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी के अनुसार, 22 यूक्रेनी क्षेत्रों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है, जिसमें सामूहिक बैठकों और विरोध प्रदर्शनों को रोकने, सेना में सेवा करने के लिए आवश्यक लोगों के निवास को बदलने और सूचना सामग्री के उत्पादन पर रोक लगा दी गई है। देश की स्थिति को अस्थिर कर सकता है।

नया कानून निवासियों की आवाजाही की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध के साथ-साथ वाहनों, व्यवसायों और व्यक्तिगत संपत्तियों के निरीक्षण के साथ-साथ आवश्यक होने पर कर्फ्यू लगाने की भी अनुमति देता है। यह निवासियों को उन क्षेत्रों से निकालने की भी अनुमति देता है जहां उन्हें अपने जीवन को खोने का खतरा होता है। यूक्रेन की सीमा पर रूसी सेना के निर्माण के कारण, यूक्रेन की राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद ने आग्रह किया है कि संसद पूरे देश में आपातकाल की स्थिति घोषित करे। यूक्रेन की स्टेट बॉर्डर गार्ड सर्विस (SBGS) ने रूस, बेलारूस की सीमा से लगे क्षेत्रों और समुद्र तक पहुंच वाले क्षेत्रों में पहले दिन में विशेष उपाय अपनाए थे।

विश्व व्यापार संगठन जून में एक मंत्रिस्तरीय बैठक आयोजित करेगा

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से यूक्रेन से लौटने का आग्रह किया

बिडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन अब नहीं: व्हाइट हाउस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -