विश्व व्यापार संगठन जून में एक मंत्रिस्तरीय बैठक आयोजित करेगा
विश्व व्यापार संगठन जून में एक मंत्रिस्तरीय बैठक आयोजित करेगा
Share:

 

 

जिनेवा: विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के सदस्य 13 जून के सप्ताह के दौरान जिनेवा में अपना 12वां मंत्रिस्तरीय सम्मेलन (एमसी12) आयोजित करने पर सहमत हुए हैं।

विश्व व्यापार संगठन के प्रेस बयान के अनुसार, मेजबान देश स्विट्जरलैंड द्वारा कोविड -19 की सीमाओं में ढील देने के बाद विश्व व्यापार संगठन की सामान्य परिषद द्वारा निर्णय लिया गया था। बैठक की विशिष्ट तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, विश्व व्यापार संगठन में होंडुरास के राजदूत और सामान्य परिषद के अध्यक्ष डेसीओ कैस्टिलो, सम्मेलन की तारीखों को निर्धारित करने से डब्ल्यूटीओ के काम को ऊर्जा प्रदान करनी चाहिए और चर्चा के लिए ध्यान केंद्रित करना चाहिए। "आइए इसे एक यादगार अवसर बनाएं।" MC12 मूल रूप से जून 2020 में नूर-सुल्तान, कजाकिस्तान में आयोजित होने वाला था।

पुनर्निर्धारित शिखर सम्मेलन मूल रूप से 30 नवंबर और 3 दिसंबर, 2021 के बीच होने वाला था, लेकिन इसे ओमिक्रॉन संस्करण कोविड -19 के प्रकोप के कारण स्थगित कर दिया गया था, जिसके परिणामस्वरूप यात्रा प्रतिबंध और संगरोध उपाय थे जो कई मंत्रियों को भाग लेने से रोकते थे।

विश्व व्यापार संगठन के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय, मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में व्यापार मंत्री और संगठन के 164 सदस्यों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होते हैं। "आइए हम प्राथमिक लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए काम करें," कैस्टिलो ने आगे कहा, "यह सम्मेलन विश्व व्यापार संगठन को प्रस्तुत करेगा, और हमें यहां जिनेवा में, यह प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करेगा कि विश्व व्यापार संगठन वितरित कर सकता है।"

नेपाल के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से यूक्रेन से लौटने का आग्रह किया

बिडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन अब नहीं: व्हाइट हाउस

दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति चुनाव के मतदान की घोषणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -