यूक्रेन ने जर्मनी पर धन को अवरुद्ध करने का आरोप लगाया
यूक्रेन ने जर्मनी पर धन को अवरुद्ध करने का आरोप लगाया
Share:

कीव: यूक्रेन ने मंगलवार को जर्मनी और अन्य यूरोपीय संघ के देशों  को ब्लॉक द्वारा पहले अनुमोदित धन की रिहाई को अवरुद्ध करने का आरोप लगाया क्योंकि देश रूस के साथ चल रहे युद्ध के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रहा है।

यूक्रेन, जो वर्तमान में रूस के साथ चल रहे युद्ध से लाए गए वित्तीय संकट का सामना कर रहा है, ने जर्मनी और अन्य यूरोपीय संघ के सदस्यों की धन की डिलीवरी को रोकने के लिए आलोचना की जिसे पहले अनुमोदित किया गया था। 

राष्ट्रपति कार्यालय में डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ इहोर झोवका ने स्थानीय मीडिया को बताया कि "हम 8 बिलियन यूरो (8.2 बिलियन अमरीकी डालर) की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन अफसोस की बात है कि कई यूरोपीय संघ की सरकारें, विशेष रूप से जर्मनी, इस मुद्दे के सत्यापन को रोक रही हैं। उन्होंने कहा कि कीव को नौ अरब यूरो की वित्तीय सहायता में से एक अरब यूरो की वित्तीय सहायता मिली है जिसका  यूरोपीय संघ ने मई में वादा किया था।

यूरोपीय आयोग के अनुसार, शेष धन के लिए सदस्य राज्यों से गारंटी की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि संसाधनों की कमी के कारण यूरोपीय संघ के बजट के माध्यम से उन्हें सुरक्षित करना संभव नहीं है।

कई अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियों ने जुलाई में यूक्रेन की क्रेडिट रेटिंग को डाउनग्रेड कर दिया। और सबसे बड़ी राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी, नफ्तोगाज़, एक सप्ताह पहले बकाया विदेशी ऋणों की सेवा करने में विफल रही, एक सरकारी निर्देश के अनुरूप

राष्ट्रपति प्रशासन ने गणना की है कि यूक्रेन को 2023 तक अतिरिक्त 50 बिलियन यूरो के वित्त पोषण की आवश्यकता होगी।

 

इराक के प्रधानमंत्री ने राजनीतिक गतिरोध को हल करने के लिए राष्ट्रीय वार्ता का अनुरोध किया

रूसी नौसेना को जल्द ही हाइपरसोनिक क्रूज मिसाइल जिरकॉन मिलेगी

PAK ने की थी 'अल जवाहिरी' की मुख़बिरी ! तालिबान बोला- ऐसा सबक सिखाएंगे, पीढ़ियां याद रखेंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -