ब्रिटेन के राष्ट्रपति ने रूस के साथ 'शांति पर सार्थक वार्ता' का आह्वान किया
ब्रिटेन के राष्ट्रपति ने रूस के साथ 'शांति पर सार्थक वार्ता' का आह्वान किया
Share:

कीव: कीव पर मास्को की लड़ाई शनिवार को अपने 24 वें दिन में प्रवेश करने के साथ, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस से "गंभीर शांति वार्ता" में शामिल होने का आग्रह किया।

राष्ट्रपति ने शनिवार तड़के फेसबुक पर पोस्ट किए गए अपने वीडियो संबोधन में कहा: "शांति पर सार्थक बातचीत, हमारे लिए सुरक्षा पर, यूक्रेन के लिए - रूस के लिए अपनी गलतियों के कारण होने वाले नुकसान को कम करने का एकमात्र मौका है।

यह हमारी बैठक का समय है। यह बोलने का समय है। यूक्रेन के लिए अपनी क्षेत्रीय अखंडता और न्याय को पुनः प्राप्त करने का यह पिछला समय है। अन्यथा, रूस का नुकसान इतना बड़ा होगा कि उसे उबरने में कई पीढ़ियों का समय लगेगा." ज़ेलेंस्की के शब्द ऐसे समय में आए हैं जब रूस ने यूक्रेन के खिलाफ अपने आक्रामक अभियान को बढ़ा दिया है, जो प्रमुख शहरों और बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

बीबीसी के अनुसार, सबसे बुरी तरह से प्रभावित शहरों में से एक मारियूपोल के मेयर ने पुष्टि की कि लड़ाई शहर के केंद्र तक पहुंच गई थी, जिसमें 80% से अधिक आवासीय इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई थीं या रूसी बमबारी से नष्ट हो गई थीं।

रूस ने गुरुवार को जिस मारियूपोल थिएटर पर बमबारी की थी, उसके तहखाने में सैकड़ों लोग फंसे हुए थे।  ज़ेलेंस्की के अनुसार, रूसी गोलाबारी ने घेराबंदी वाले शहर में कुशल मानवीय गलियारों का निर्माण करने की सरकार की क्षमता को नुकसान पहुंचाया है।

सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार यमन का हौथी मिलिशिया

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -