ब्रिटेन, अमेरिका ने निलंबित किया टैक्स टैरिफ
ब्रिटेन, अमेरिका ने निलंबित किया टैक्स टैरिफ
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका ने विवाद को सुलझाने के लिए समय का उपयोग करने का वचन देते हुए दोनों पक्षों के साथ लंबे समय से चल रही विमान सब्सिडी पंक्ति में ब्रिटिश वस्तुओं पर लगाए गए प्रतिशोधात्मक शुल्क के चार महीने के निलंबन पर सहमति व्यक्त की। तदनुसार, अमेरिका और यूके ने विमान सब्सिडी पर लंबे समय से व्यापार संघर्ष के लिए एक बातचीत समाधान तक पहुंचने के प्रयास में चार महीने के टैरिफ निलंबन की घोषणा की है। 

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि के कार्यालय द्वारा गुरुवार रात जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार, 4 मार्च से शुरू होने वाले ब्रिटिश सामानों के खिलाफ वॉशिंगटन प्रतिशोधी शुल्कों को निलंबित कर देगा। बयान में कहा गया है, "यह अटलांटिक के दोनों किनारों पर उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला को लाभान्वित करेगा, और केंद्रित समझौता वार्ता की अनुमति देगा ताकि हमारे एयरोस्पेस उद्योग आखिरकार एक संकल्प देख सकें और कोविद वसूली और अन्य साझा लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकें"। यह कदम 1 जनवरी से अमेरिकी सामानों के खिलाफ प्रतिशोधी टैरिफ को निलंबित करने के यूके के एकतरफा फैसले का अनुसरण करता है। 

वाशिंगटन ने वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (डब्ल्यूटीओ) के शासन के बाद अक्टूबर 2019 में 7.5 बिलियन डॉलर के यूरोपीय उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पर अतिरिक्त टैरिफ लगाने की शुरुआत की। एयरबस को अवैध सब्सिडी। बोइंग को सब्सिडी पर डब्ल्यूटीओ के फैसले के बाद, यूरोपीय संघ (ईयू) ने अमेरिकी उत्पादों पर नवंबर 2020 में $ 4 बिलियन के अतिरिक्त टैरिफ को थप्पड़ मार दिया था। यूके ने 31 जनवरी, 2020 को यूरोपीय संघ की सदस्यता समाप्त कर दी थी, इसने ब्लॉक के व्यापार का अनुसरण किया था। एक संक्रमण अवधि के दौरान नियम जो 2020 के अंत में समाप्त हो गए।

इंदौर में कोरोना टीकाकरण के लिये 46 प्राइवेट हॉस्पिटल्स में बनाये गये केन्द्र

छत्तीसगढ़ में 12 घंटों से पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ जारी, हेलीकाप्टर से भेजे गए कमांडो

बंगाल चुनाव: केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, 'लकी डे' पर जारी की 291 उम्मीदवारों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -