कोरोना संक्रमण की गति हुई धीमी, पूरा ‘अनलॉक’ हुआ ये राज्य
कोरोना संक्रमण की गति हुई धीमी, पूरा ‘अनलॉक’ हुआ ये राज्य
Share:

देहरादून: कोरोना वायरस का संक्रमण तकरीबन नियंत्रण में आने से उत्तराखंड कंटेनमेंट जोन से फ्री हो गया है। वर्तमान में राज्य के 13 शहरों में एक भी कंटेनमेंट जोन नहीं है। अब पूरा राज्य ‘अनलॉक’ हो गया है। किसी भी जगह पर अब नागरिकों के आवागमन एवं अन्य गतिविधियों पर रोक नहीं है। राज्य में जून-जुलाई से कोरोना संक्रमण की गति रफ़्तार से बढ़ने की वजह से सरकार ने संक्रमण का सामुदायिक फैलाव रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन बनाने आरम्भ कर दिए थे। 

वही जिलाधिकारी को संक्रमित रोगियों की ट्रेवल हिस्ट्री तथा कांटेक्ट में आने वाले व्यक्तियों के आधार पर कंटेनमेंट जोन बनाने का हक़ दिया गया था। 13 सितंबर को राज्य में कंटेनमेंट जोन की संख्या तकरीबन 500 तक पहुंच गई थी। कंटेनमेंट जोन में जरुरी सेवाओं को छोड़ कर शेष सभी प्रकार की गतिविधियों एवं जनता की आवाजाही पर प्रतिबंध था। संक्रमण की गति धीमी पड़ने के साथ-साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या भी कम हो गई। वर्तमान में राज्य के किसी भी शहर में कंटेनमेंट जोन नहीं है। 

प्रदेश कोरोना कंट्रोल रूम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डॉ.अभिषेक त्रिपाठी का कहना है कि राज्य में सभी शहर कंटेनमेंट जोन से फ्री हो गए हैं। अब कोई भी इलाका कंटेनमेंट जोन में नहीं है। संक्रमण के नियंत्रण के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित करने के इंतजाम अभी भी है। यदि जिला प्रशासन को लगता है कि किसी इलाके में कोरोना संक्रमित केस बढ़ रहे हैं तो उस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा सकता है।

60 साल से गुफा में रह रहे साधू ने राम मंदिर के लिए दिए 1 करोड़, दंग रह गए बैंककर्मी

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने की गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की निंदा, कहा- तिरंगे का अपमान...

आज आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे भाजयुमो के ये नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -