राम मंदिर झांकी को पूरे राज्य में घुमाएगी योगी सरकार, झांकियों में मिला था पहला स्थान
राम मंदिर झांकी को पूरे राज्य में घुमाएगी योगी सरकार, झांकियों में मिला था पहला स्थान
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ पर निकाली गई राज्यों की झांकियों में से उत्तर प्रदेश की राम मंदिर की भव्य झांकी को प्रथम स्थान मिला है. अब राज्य की योगी सरकार पूरे सूबे में राम मंदिर की इस झांकी को घुमाएगी. आपको बता दें कि इस वक़्त पूरे देश में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकठ्ठा करने का अभियान किया जा रहा है.

बता दें कि दिल्ली के राजपथ पर निकाली गईं झांकियों में इस दफा उत्तर प्रदेश की तरफ से तैयार की गई झांकी अयोध्या में प्रस्तावित भव्य राम मंदिर मॉडल पर आधारित थी और इसे पहला स्थान प्राप्त हुआ है. यूपी की झांकी के पहले हिस्से में महर्षि वाल्मिकी को रामायण की रचना करते दिखाया गया जबकि मध्य हिस्से में राम मंदिर का मॉडल रखा गया था. पहली बार राजपथ पर भगवान राम की झांकी निकली. बता दें कि उत्तर प्रदेश की झांकी को पहला स्थान प्राप्त होने पर सूचना निदेशक ने उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग और पर्यटन विभाग की टीम को बधाई दी थी.

विजेताओं को दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पुरस्कार देकर नवाजेंगे. गत वर्ष राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में 16 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों की झांकियों में असम की झांकी को सर्वश्रेष्‍ठ झांकी घोषित किया गया था. विशेष शिल्प कौशल और संस्कृति विषय पर आधारित असम की झांकी को सर्वश्रेष्ठ झांकी का पुरस्कार प्राप्त हुआ है.

कोविड वैक्सीन के चलते नोवावैक्स के शेयरों में 34% की हुई वृद्धि

बजट सत्र: वित्त मंत्री ने आज संसद में आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 को किया पेश

एशिया-प्रशांत निजीकृत स्वास्थ्य सूचकांक में दसवें स्थान पर रहा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -