मार्च 2022 तक भारत में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे: नितिन गडकरी
मार्च 2022 तक भारत में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे: नितिन गडकरी
Share:

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार दुनिया के सबसे लंबे राजमार्ग-दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा, यह परियोजना मार्च 2022 तक पूरी हो जाएगी। मंत्री ने शुक्रवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के भरूच खंड का निरीक्षण करने के बाद हाल ही में घोषणा की कि नर्मदा स्टील ब्रिज 32 महीने के रिकॉर्ड समय में बनाया गया था। उन्होंने कहा कि "यह राजमार्ग राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के आदिवासी जिलों से होकर गुजर रहा है, यह क्षेत्रों के लिए एक विकास होगा और लोगों के लिए रोजगार के कई अवसर पैदा करेगा।

विशेष रूप से, एक्सप्रेसवे दिल्ली के शहरी केंद्रों को कॉरिडोर के दिल्ली-फरीदाबाद-सोहना खंड के साथ-साथ जेवर हवाई अड्डे और जवाहरलाल नेहरू पोर्ट को मुंबई में एक स्पर के माध्यम से जोड़ेगा।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे में 93 स्थानों पर एटीएम, होटल, खुदरा दुकानें, फूड कोर्ट, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन और ईंधन स्टेशन जैसी सुविधाएं होंगी। यह भारत का पहला एक्सप्रेसवे भी होगा जिसमें दुर्घटना पीड़ितों के लिए हर 100 किलोमीटर पर हेलीपैड और पूरी तरह से सुसज्जित ट्रॉमा सेंटर होंगे।

डब्ल्यूएचओ द्वारा Covaxin की आपात मंजूरी में हो सकती है और देर

भक्तों के लिए सप्ताह के इस दिन खुला रहेगा पुरी का जगन्नाथ मंदिर

कर्नाटक में एक ही दिन में पार हुआ लाखों में टीकाकरण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -