रामदयाल उइके ने गोंगपा से समझौते के लिए इंकार किया
रामदयाल उइके ने गोंगपा से समझौते के लिए इंकार किया
Share:

छत्तीसगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से समझौता को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने कहा है कि गोंगपा से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा. उन्होनें ने कहा कि  इससे कांग्रेस को कोई फायदा नहीं है क्योंकि यहां उनकी एक भी सीट नहीं है. उइके ने कहा कि गोंगपा के अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम को तो मैंने ही तीन बार हराया है. 

दअरसल कांग्रेस पार्टी और गोंगपा के बीच समझौता होने के कयास इसलिए भी लगाए जा रहे थे क्योंकि 24 जून काे मध्यप्रदेश के जबलपुर में होने वाले रानी दुर्गावती जयंती कार्यक्रम में राहुल गांधी के साथ हीरासिंह मरकाम एक मंच पर दिखाई  दे सकते हैं. गौरतलब है शुक्रवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके छत्तीसगढ़ कांग्रेस के आदिवासी नेताआें ने उन्हें छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया है. उइके ने बताया कि राजधानी के इंडोर स्टेडियम में 20 से 30 जून के बीच कभी भी छत्तीसगढ़ कांग्रेस का आदिवासी सम्मेलन होगा.

वहीं इस बाद को लेकर  गोंगपा अध्यक्ष का कहना है कि राहुल गांधी से मुलाकात होगी उसके बाद तय हाेगा कि आगे क्या करना है. गोंगपा अध्यक्ष का कहना है कि  सम्मानजनक समझौता होने पर ही वे कांग्रेस के साथ जाएंगे नहीं तो प्रदेश की 40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

मानसून राजनांदगांव, बालोद और धमतरी पहुंचा

भूपेश बघेल के बयान पर रमन सिंह ने पलटवार किया

संपत्ति के मामले में हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -