UIDAI ने की 50 जाली वेब साइट के खिलाफ कार्रवाई
UIDAI  ने की 50  जाली वेब साइट के खिलाफ कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली : सरकार ने आधार को जन सुविधा के लिए कई मामलों में अनिवार्य कर दिया है.लेकिन लालच में पड़ी आधार से जुड़ी सेवाओं की पेशकश करअवैध सेवाएं देने वाली कई कम्पनियां जनता से ज्यादा पैसा वसूल रही थीं. इन कम्पनियों के खिलाफ भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण( UIDAI ) ने शिकंजा कस दिया है.ऐसी करीब 50 कंपनियों को बन्द कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार यूआईडीएआई ने 12 वैबसाइट और गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध इस प्रकार की 12 मोबाइल एप्प को बंद कर दिया.साथ ही इस तरह की 26 और अवैध वैबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशंस को बंद करने के लिए एजेंसियों को निर्देश दिए हैं.

इस बारे में यूआईडीएआई के सीईआे अजय भूषण पांडे ने कहा कि कुछ वैबसाइटें और मोबाइल एप्प यह कहकर नागरिकों से उनका आधार नंबर और मूलभूत जानकारी हासिल कर रहे हैं कि उन्हें आधार कार्ड और इससे जुड़ी सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. हमने उनके खिलाफ कड़ा कदम उठाया है.इस तरह की बिना किसी अनुमति के चलने वाली वैबसाइटों को नहीं बख्शा जाएगा.जानकारी मिलने पर तुरंत कार्रवाई कर उन्हें बंद करेंगे अथवा अन्य कड़े उपाय किये जाएंगे.

ध्यान रहे कि यूआईडीएआई ने इन मोबाइल एप्प और वैबसाइट के मालिकों को किसी को भी उसकी तरफ से कोई भी आधार से जुड़ी सेवाएं देने के लिए प्राधिकृत नहीं किया है.

UIDAI ने कहा कागज पर छपा आधार पूरी तरह वैध, प्लास्टिक कार्ड वालों को किया आगाह

रेल टिकट पर छूट के लिए मिल सकती है आधार को मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -