चैम्पियंस लीग : आज होगा टॉटेनहैम हॉटस्पर और अजाक्स के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला

लंदन : चैम्पियंस लीग के पहले सेमीफाइनल का पहला लेग मंगलवार रात 12:30 बजे से टॉटेनहैम हॉटस्पर और अजाक्स के बीच होगा। यह मुकाबला टॉटेहैम हॉटस्पर स्टेडियम पर खेला जाएगा। इंग्लैंड के क्लब टॉटेनहैम और नीदरलैंड के क्लब अजाक्स के बीच 38 साल बाद किसी मुकाबले में आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें पिछली बार 29 सितंबर 1981 को यूएफा यूरोपियन कप विनर्स कप में आमने-सामने हुई थीं। उस मुकाबले को टॉटैनहैम ने 3-0 से अपने नाम किया था.

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को मिल सकता है खेल रत्न, WFI ने की सिफारिश

दूसरी बार सेमीफाइनल में एंट्री 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चैम्पियंस लीग में टॉटेनहैम की टीम दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। पिछली बार 1962 में उसे पुर्तगाल के क्लब बेनफिसा ने फाइनल में जगह बनाने से रोक दिया था। अजाक्स की टीम 1997 के बाद पहली बार चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है। तब वह मैच युवेंटस ने जीतकर उसका फाइनल खेलने का सपना तोड़ दिया था।

IPL 2019: पियूष चावला ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बने 150 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़

टॉप क्लब को दी मात

जानकारी के लिए बता दें दोनों टीमें ने नॉकआउट राउंड में दुनिया के टॉप क्लब को हराया। टॉटेनहैम ने पहले जर्मनी के नंबर-1 क्लब बोरुसिया डॉर्टमंड को प्री-क्वार्टर फाइनल में हराया। इसके बाद इंग्लैंड की टॉप टीम मैनचेस्टर सिटी को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त दी। अजाक्स ने स्पेन के रियाल मैड्रिड और इटली की चैम्पियन टीम युवेंटस को हराया। टॉटैनहैम-अजाक्स दोनों ने नॉकआउट राउंड के हर मैच में गोल किए।

IPL 2019: रसेल के तूफ़ान में बही MI, KKR ने दर्ज की 100वीं जीत

मोहम्मद शमी की पत्नी ने खड़ा किया नया बखेड़ा, हुईं गिरफ्तार

TVS Sport की खरीदी पर चल रहा ऑफर, मात्र 4999 रु में लाये घर Two wheeler

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -