IPL 2019: रसेल के तूफ़ान में बही MI, KKR ने दर्ज की 100वीं जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सोमवार को ईडन गार्डन में मुंबई इंडियंस को 34 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ, कोलकाता इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में टी 20 में 100 जीत पूरी करने वाली तीसरी टीम बन गई। कोलकाता की टीम ने मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टी 20 टीमों की सूची में शामिल होकर जीत का शतक लगाया है। मैच में आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या की दो धमाकेदार पारियां देखने को मिलीं। 

आंद्रे रसेल ने 40 गेंदों पर 80 रन बनाए, जबकि पांड्या ने 34 गेंदों पर 91 रनों की तूफानी पारी खेली। इस जीत ने मुंबई इंडियंस को टी 20 में 100 जीतों वाली टीमों की सूची में शामिल किया। 100 या अधिक टी 20 जीत वाली टीमों की सूची में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लंकाशायर, नॉटिंघमशायर, वारविकशायर, कोलकाता नाइट राइडर्स शामिल हैं। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए, केकेआर ओपनर शुभमन गिल और क्रिस लिन के साथ ही गेंदबाज़ी करने मुंबई इंडियंस भी अपने गेंदबाजों के साथ उतरी। दोनों ने अर्धशतक के साथ शुरुआती विकेट के लिए 96 रन जोड़े। लिन ने 29 गेंदों पर 54 रनों की तेज पारी खेली, शुबमन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर 76 रन बनाए।

लिन के आउट होने के बाद, रसेल आए और सिर्फ 40 गेंदों पर छह चौकों और आठ छक्कों की मदद से 80 रन बनाए। उन्होंने मुंबई इंडियंस  बॉलिंग लाइन-अप को बिल्कुल ध्वस्त कर दिया और KKR ने 20 ओवर में दो विकेट पर 232 रन बनाए, यह इस सीजन में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। वहीं मुंबई की तरफसे हार्दिक ने शानदार 91 रन बनाए, लेकिन उनकी कोशिश बेकार हो गई, क्योंकि केकेआर के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में 198/7 पर ही रोक दिया। 

खबरें और भी:-

मोहम्मद शमी की पत्नी ने खड़ा किया नया बखेड़ा, हुईं गिरफ्तार

इस दिग्गज स्पिनर को अपना आदर्श मानते है राहुल चाहर

मेंस क्रिकेट में पहली अंपायर बनी ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -