IPL 2019: पियूष चावला ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बने 150 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़
IPL 2019: पियूष चावला ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बने 150 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़
Share:

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रविवार को ईडन गार्डन में मुंबई इंडियंस (एमआई) को 34 रनों की मात दी है। ​​इस मैच में दो  बल्लेबाज पूरे मुकाबले का केंद्र रहे। ऐसा लग रहा था मानो IPL का सेंतालीसवाँ मैच में आंद्रे रसेल बनाम हार्दिक पांड्या का मुकाबला चल रहा हो। वहीं आईपीएल के इस मुकाबले में केकेआर के लिए अनुभवी फिरकी गेंदबाज़ पीयूष चावला ने भी बड़ी उपलब्धि हासिल की।

पीयूष चावला भारत के दूसरे और दुनिया के तीसरे गेंदबाज़ बन गए हैं, जिन्होंने आईपीएल में 150 विकेट हासिल किए हैं। वह उपलब्धि हासिल करने से केवल एक विकेट दूर थे और मुंबई के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को आईपीएल में गेंदबाजों की एलीट लिस्ट में शामिल होने के लिए अपना 150 वां शिकार बनाया। हालांकि चावला के पास एक प्रभावशाली आंकड़े नहीं थे, क्योंकि हार्दिक पांड्या ने उनके ओवरों में काफी रन बनाए। पियूष ने अपने 4 ओवरों में 57 देकर एक विकेट हासिल किया ।

चावला के पास अब केकेआर के लिए 26.86 की औसत से 156 मैचों में 150 विकेट हासिल किए हैं और उनकी इकॉनमी 7.79 रही है। हार्दिक पांड्या के एक अविश्वसनीय प्रयास के बाद भी मुंबई इंडियंस लक्ष्य प्राप्त नहीं कर सकी। हार्दिक पटेल जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे थे, हार्दिक ने 34 गेंदों पर 91 रन बनाकर अकेले दम पर अपना पक्ष लक्ष्य के करीब ले आए थे। लेकिन फिर भी मुंबई 7 विकेट पर 198 रन ही बना सकी।

खबरें और भी:-

मोहम्मद शमी की पत्नी ने खड़ा किया नया बखेड़ा, हुईं गिरफ्तार

इस दिग्गज स्पिनर को अपना आदर्श मानते है राहुल चाहर

मेंस क्रिकेट में पहली अंपायर बनी ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -