बैठक से पहले उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कही ये बात
बैठक से पहले उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, कही ये बात
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज से विपक्ष के INDIA गठबंधन की दो दिवसीय अहम बैठक होने जा रही है। ग्रैंड हयात होटल में होने वाली यह बैठक 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है। बैठक से पहले शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष के INDIA समूह के पास प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं, जबकि बीजेपी के पास सिर्फ एक ही विकल्प है। 

आगे उद्धव ने कहा, 'प्रधानमंत्री पद के लिए विकल्प के बारे में सवाल तो बीजेपी से पूछा जाना चाहिए, जिसके पास सिर्फ एक ही विकल्प है। जिसे हम बीते 9 सालों से देख रहे हैं। इंडिया गठबंधन के पास प्रधानमंत्री पद के लिए कई विकल्प हैं। भाजपा के पास क्या विकल्प है? ठाकरे ने एक सवाल के जवाब में कहा। उन्होंने रक्षा बंधन के उपहार के तौर पर LPG सिलेंडर के भाव में 200 रुपये की कटौती के फैसले पर भी केंद्र पर कटाक्ष किया। उद्धव ने सवाल किया कि क्या बीते 9 सालों में कोई रक्षाबंधन नहीं था? जैसे-जैसे इंडिया (गठबंधन) आगे बढ़ेगा, एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे (सरकार) क्या करते हैं, लोग स्मार्ट हैं और सब कुछ समझते हैं। 

मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) के आर्थिक परिवर्तन के लिए नीति आयोग के मास्टरप्लान पर एक सवाल के जवाब में ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी इस प्रकार के किसी भी हस्तक्षेप का विरोध करेगी। उद्धव से पूछा गया कि क्या भारत गठबंधन के लिए एक संयोजक नियुक्त किया जाएगा। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा, 'बैठक का इंतजार कीजिए, विचार-विमर्श होने दीजिए। उन्होंने सवाल दागते हुए पूछा कि क्या किसी को पता है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का संयोजक कौन है?। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जाएगा, ठाकरे ने मजाक में कहा, 'मैं कल जाऊंगा और शपथ लूंगा। इस वर्ष के आखिर में लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव एक साथ होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर ठाकरे ने कहा कि केवल लोकसभा ही क्यों, स्थानीय निकायों के चुनावों का भी ऐलान किया जाना चाहिए। मुंबई सहित महाराष्ट्र में नागरिक चुनाव बहुत वक़्त से लंबित हैं।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को बड़ी राहत, रद्द हुआ लोकसभा से निलंबन

एक ही दिन में I.N.D.I.A. में PM पद के 3 दावेदार, इनकी उठी मांग

शराब के नशे में लक्ष्मण खेड़े ने किया मधु वर्मा का विरोध, भड़के लोगों ने कहा- 'जीतू पटवारी का चमचा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -