बागेश्वर धाम के मुरीद हुए अरब के कारोबारी, दुबई में दो दिनों तक सत्संग करेंगे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री

बागेश्वर धाम के मुरीद हुए अरब के कारोबारी, दुबई में दो दिनों तक सत्संग करेंगे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री
Share:

दुबई: दुबई के जाने-माने व्यवसायी डॉ बू अब्दुल्ला ऐतिहासिक रूप से प्रमुख हिंदू गुरुओं, उपदेशकों और अभिनेताओं को दुबई आमंत्रित करते रहे हैं और उनसे मिलते रहे हैं।  अब बू अब्दुल्ला ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ के मालिक बू अब्दुल्ला ने “बागेश्वर धाम सरकार” के प्रसिद्ध धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को इस महानगर में रहने वाले हिंदुओं के लिए एक ‘सत्संग’ (भक्ति कार्यक्रम) आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया है। बता दें कि, बू अब्दुल्ला ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ में रियल एस्टेट, लीगल फ़र्म और बिज़नेस कंसल्टेंसी शामिल हैं। 

 

अरब व्यवसायी ने धार्मिक गुरु के लिए एक स्वागत संदेश भी ट्वीट किया और लिखा कि,  "डॉ. बू अब्दुल्ला को दुबई में गुरुजी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (बागेश्वर धाम सरकार) का स्वागत करने का सम्मान मिला। उनकी उपस्थिति एक विशेष अवसर है, जो भारत और UAE (संयुक्त अरब अमीरात) के बीच सांस्कृतिक संबंधों और आध्यात्मिक एकता का जश्न मनाता है।" वीडियो में भक्तों को उनके पैर छूते और उनका आशीर्वाद लेते भी देखा जा सकता है। यह दो दिवसीय कार्यक्रम 24 और 25 मई को दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आध्यात्मिक चर्चाओं के एक बड़े सांस्कृतिक समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दुबई की खूबसूरती, वास्तुकला और बहुसंस्कृतिवाद की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि, "मैं दुबई पहुंच गया हूं। यह एक अद्भुत जगह है और इसमें अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता है। यहां के लोग भी बहुत विनम्र हैं और यह एक बहुत ही सुरक्षित जगह है। सभी संस्कृतियों और मान्यताओं के लिए अंतर्निहित सम्मान इस जगह का एक और अविश्वसनीय पहलू है। यह एक बहुत बड़ी बात है और उनका दिल बड़ा और खुला है। मैं भगवान हनुमान से प्रार्थना करूंगा कि यह देश समृद्ध हो, दुनिया में और अधिक प्रमुख बने और शांति से रहे।" 

“बागेश्वर धाम सरकार” के आधिकारिक हैंडल पर भी आध्यात्मिक गुरु की दुबई यात्रा के बारे में जानकारी दी गई और बताया गया, “उनका दो दिवसीय सत्संग कार्यक्रम 24-25 मई को दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में होने जा रहा है। कृपया ऐसे किसी भी व्यक्ति के झांसे में न आएं जो उनसे मिलने या उनका आशीर्वाद पाने की उम्मीद में पैसे या अन्य सहायता मांग रहा हो। उनसे मिलने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ता।”

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जिनका जन्म धीरेंद्र कृष्ण गर्ग के रूप में हुआ था, अपने अनुयायियों के बीच बागेश्वर धाम सरकार या महाराज के नाम से लोकप्रिय हैं। वे एक हिंदू आध्यात्मिक गुरु और मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक धार्मिक हिंदू तीर्थ स्थल बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर (सर्वोच्च पुजारी या हिंदू मठ के प्रमुख) हैं। वहीं, डॉ बू अब्दुल्ला एक अमीराती व्यवसायी हैं, जो बू अब्दुल्ला रियल एस्टेट, बू अब्दुल्ला बिजनेस कंसल्टेंसी, बू अब्दुल्ला इन्वेस्टमेंट्स और अन्य उपक्रमों के मालिक हैं। उन्हें उनके मानवीय कार्यों के लिए जाना जाता है, और कोविड-19 महामारी के दौरान उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए उन्हें व्यापक रूप से पहचाना गया था।

अस्पताल ने भर्ती करने से किया इंकार, गर्भवती महिला ने ऑटो में दिया नवजात को जन्म

भारत के साथ मिलकर परमाणु पर करेंगे काम, नई साइटों पर लगाएंगे रिएक्टर, रूसी एजेंसी का ऐलान

'OBC के हक़ पर डाका डाला, अब कह रहे कोर्ट का आदेश नहीं मानेंगे..', शिमला में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -