त्योहारो के माहौल में बसों और ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़
त्योहारो के माहौल में बसों और ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़
Share:

इन दिनों तयोहहरो का मौसम जारी है. ऐसे में अपने घरो से दूर रह रहे विद्यार्थी,नौकरीपेशा अदि अपने घर पजा कर अपने परिवारों के साथ त्योचहार मनना चाहते है. जिसके चलते इन दिनों बसों और ट्रेनों में भरी भीड़ देखि जा रहेगी है. लोगो को यात्री बसों में खड़े होने की तो छोड़िये पैर रखने तक की जगह नहीं मिल पा रही है.

इस समय त्यौहार नज़दीक है. स्कूल,कॉलेज-दफ्तर अदि की भी छुट्टियां चल रही है. ऐसे में हर कोई अपने परिवार के साथ त्योचहार का लुफ्त उठाना चाहता है.रक्षाबंधन और अन्य तीज-त्योहार होने के कारण हर साल परंपरागत रूप से ब्याही बेटियां अपने मायके लौटती हैं. यह क्रम रक्षाबंधन से ही शुरू होता है. त्योहार के कारण बसों में यात्रियों की तादाद इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि लोगों को बसों में घंटों तक खड़े होकर ही सफर करना पड़ रहा है.

त्यौहार और छुट्टी के चलते सभी यात्री ट्रेनों में लगातार भीड बढती जा रही है. यहां तक जनरल बोगियों में पैर तक रखने की जगह नहीं मिल रही है. सभी ट्रेनों में सबसेअधिक संख्या महिला यात्रियों की बनी हुई है. इनमें भी मायके जाने वाली महिलाएं ही सबसे ज्यादा हैं. कई यात्रियों को बैठने की जगह नहीं होने के बाद भी खडे-खडे होकर ही यात्रा करना पड रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -