विंबलडन मैचों में धड्ड्ले से हो रही सट्टेबाजी के लिए जारी हुए जांच के आदेश
विंबलडन मैचों में धड्ड्ले से हो रही सट्टेबाजी के लिए जारी हुए जांच के आदेश
Share:

इन दिनों टेनिस चैंपियनशिप के मैच खेले जा रहे थे। हाल ही में, विंबलडन में खेले गए मैचों में संदिग्ध सट्टेबाजी पैटर्न की खबर आई। जिसके बाद विशेष मैचों की जांच की जा रही है। उन्होंने "संभावित जोड़तोड़" की जानकारी प्राप्त की है जो ग्रैंड स्लैम में एक एकल मैच और एक युगल में शामिल हो सकता है। हालांकि दांव का सटीक विवरण स्पष्ट नहीं है लेकिन जल्द ही एक विशेष टीम द्वारा जांच की जाएगी।

पहला संदिग्ध मैच पहले दौर में पुरुष युगल है। कई सट्टेबाजी प्रदाताओं ने अलार्म बजाया कि खेल के दौरान विशेष रूप से उच्च लाइव दांव के कारण पसंदीदा जोड़ी हार जाएगी। इस जोड़ी ने पहला सेट जीता, जिससे उनकी हार की संभावना बढ़ गई - और फिर शेष सेट हार गए। बेट का समय और रखी गई राशि दोनों ही अनियमितताओं को दर्शाती हैं।

इंटरनेशनल टेनिस इंटीग्रिटी एजेंसी (ITIA) मैच फिक्सिंग की जांच शुरू कर रही है। जब उनसे फिक्सिंग मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब तक पूरी जांच नहीं हो जाती तब तक वे कुछ भी सार्वजनिक नहीं कर सकते। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ITIA का कहना है कि उन्हें इस साल अप्रैल और जून के बीच विनियमित सट्टेबाजी उद्योग के साथ अपने गोपनीय समझौता ज्ञापन के माध्यम से कुल 11 मैच अलर्ट प्राप्त हुए। इनमें से नौ मैच आईटीएफ सर्किट पर हुए और दो मैच एटीपी 250 इवेंट में हुए।

1 साल बाद आज होगी मोदी कैबिनेट की प्रत्‍यक्ष बैठक, लिए जा सकते है कई अहम फैसले

केरल के राज्यपाल आरिफ खान ने दहेज के विरोध में शुरू किया अनशन

19 साल बाद दिल्ली में मानसून की सबसे लेट एंट्री, 16 जुलाई के बाद होगी मूसलाधार बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -