चेन्नई: दो जहाजों के टकराने से समुद्र में फैला तेल
चेन्नई: दो जहाजों के टकराने से समुद्र में फैला तेल
Share:

चेन्नई: चेन्नई के एन्नोर बंदरगाह के पास शनिवार को तेल और एलपीजी टैंकर ले जा रहे दो मालवाहक जहाज़ टकरा गए. जिससे आस-पास के तटीय इलाके में तेल फैल गया है. 

ये तेल तैरता हुआ चेन्नई के कई सारे बीचों पर आ गया है. जिसमें पालावाकम बीच, कुप्पम बीच शामिल हैं. इसकी वजह से आसपास का सारा पानी काला और चिकना हो गया है. माना जा रहा है कि अगर इसे जल्द ही साफ नहीं किया गया तो यह बाकी जगहों पर भी फैल जाएगा.

पर्यावरण मंत्रालय ने अपनी एक टीम को शुक्रवार को चेन्नई भेजा. वह इस बात का पता लगाएगी कि पर्यावरण को कितना नुकसान हुआ. एन्नौर से कई किलोमीटर दूर तटरेखा के इर्द-गिर्द मछलियां और कछुए मृत पाए गए.

अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि जल्दी ही स्थिति पर पूरा नियंत्रण कर लिया जाएगा. तेल हटाने का काम तेजी से हो रहा है. चेन्नई के मरीना समुद्री तट पर पर्यावरण कार्यकर्ता सफ़ाई में लगे हुए हैं. तेल के फैलने से इलाके के समुद्री कछुए पर जान का संकट पैदा हो गया है.

स्थानीय नागरिकों के मुताबिक़ तेल रिसाव से प्रभावित तटीय इलाके में समंदर का पानी काला पड़ गया है. कुछ मरे हुए कछुए भी यहां मिले हैं. बंदरगाह के अधिकारियों के मुताबिक़, इस दुर्घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. इससे किसी तरह का नुकसान भी नहीं हुआ है.

और पढ़े-

दोनों शहजादे मिलकर यूपी को लूटना चाहते हैं: शाह

हरियाणा किसी से खैरात नहीं पानी मांग रहा है: चौटाला

कारोबारी की हत्या के बाद बदला अमित शाह की पदयात्रा का रूट

बीजेपी की स्टार प्रचारक सूची से भड़के वाड्रा, मौर्य ने दिया माकूल जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -