एक ही लड़के से दो सगी बहनों ने रचाई शादी, चौंकाने वाली है वजह
एक ही लड़के से दो सगी बहनों ने रचाई शादी, चौंकाने वाली है वजह
Share:

टोंक: राजस्थान के टोंक जिले से एक अनोखी घटना सामने आई है. यहाँ हरिओम मीणा नामक पढ़े-लिखे शख्स की शादी 2 बहनों के साथ कुछ इस प्रकार से हुई कि वह सब जगह चर्चा का विषय बन गया है. विशेष बात यह कि इस शादी के बाकायदा निमंत्रण पत्र छपे तथा बांटे भी गए. साथ ही हरिओम का पूरा परिवार, दोस्त एवं समाज के लोग इस अनूठे विवाह में सम्मिलित भी हुए.

दरअसल, उनियारा उपखंड के मोरझाला की झोपड़ियां गांव की यहाँ घटना है. यहां रहने वाले हरिओम ने बताया कि परिवार के लोग उसकी शादी के लिए किसी लड़की को खोज रहे थे. इसी के चलते निवाई उपखंड के सीदड़ा गांव निवासी बाबूलाल मीणा की बड़ी बेटी कांता से रिश्ते की बात चल पड़ी. फिर युवक का परिवार जब सीदड़ा गया तो लड़की कांता ने अपने दिल की बात रखते हुए कहा कि वह अपनी छोटी एवं मानसिक तौर पर कमजोर बहन सुमन से बेहद स्नेह रखती है. वह उसी शख्स से शादी करेगी जो उन दोनों बहनों से एक साथ विवाह रचाएगा. हरिओम ने बताया, एक बार तो वह और उसके परिवारवाले यह शर्त सुनकर दंग रह गए. मगर जब कांता ने कहा कि छोटी बहन सुमन की देखभाल ज़िंदगी भर करना चाहती है तो उन्हें दोनों बहनों के अटूट स्नेह का अहसास हो गया. फिर लड़के के घरवालों ने इस शादी के लिए हामी भर दी. 

पिछली 5 मई को संपन्न हुए इस अनूठे विवाह कार्यक्रम को हरिओम के परिवार ने पूरे धूमधाम से आयोजित किया. बाकायदा कार्ड छपवाकर बंटवाए गए. वधू के तौर पर दोनों बहनों ने विवाह मंडप में हरिओम के साथ अग्नि को साक्षी मान एक साथ सप्तपदी पूरी की. हरिओम की पत्नी बनीं दोनों नवविवाहिताओं का ससुराल आने पर पूरी प्रथाओं के साथ गृह प्रवेश करवाया गया तथा अन्य रस्में पूरी की गईं. दूल्हे हरिओम ने बताया, वह खुद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है. जबकि उसकी बीवी कांता उर्दू से बीएड है. कांता की छोटी बहन मतलब हरिओम की दूसरी पत्नी सुमन मानसिक तौर पर कमजोर होने चलते केवल 8वीं तक ही पढ़ पाई थी.

नशेबाज बनी पत्नी तो डरा पति, एक ही झटके में छोड़ दी शराब

पूर्व गृह मंत्री से मिले विजयवर्गीय, कर्नाटक में मिली हार के बाद कही यह बात

CM शिवराज का बड़ा ऐलान, MP में बनवाएंगे लव-कुश का मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -