CM शिवराज का बड़ा ऐलान, MP में बनवाएंगे लव-कुश का मंदिर
CM शिवराज का बड़ा ऐलान, MP में बनवाएंगे लव-कुश का मंदिर
Share:

भोपाल: इसी वर्ष के अंत तक मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उससे पहले कर्नाटक चुनाव के परिणामों ने भाजपा को सतर्क कर दिया है। रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कुशवाहा एवं जाट समाज को साधने के लिए कई बड़े ऐलान किए तथा प्रभु श्री राम के बेटे लव और कुश का मंदिर बनवाने का वादा किया है। शिवराज ने कहा कि लव एवं कुश मंदिर निर्माण 5 करोड़ रुपये से किया जाएगा। मुख्यमंत्री सागर शहर में कुशवाहा समुदाय के महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में कुशवाहा समाज के लिये धर्मशाला बनेगी। कुशवाहा भगवान राम की परंपराओं से आए हैं। सरकारी विद्यालयों से शिक्षित छात्र जो चिकित्सा करना चाहते हैं, उन्हें राज्य सरकार की ओर से संचालित मेडिकल कॉलेजों में पांच प्रतिशत आरक्षण प्राप्त होगा। मध्य प्रदेश में कुशवाहा समाज कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा तथा बोर्ड के अध्यक्ष को राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा। कहा जाता है कि राजा चंद्रगुप्त मौर्य एवं अशोक दोनों कुशवाहा समुदाय में पैदा हुए थे, जो परंपरागत तौर पर कृषि में लगे हुए थे। 

वही इससे पहले भोपाल में सीएम ने जाट महाकुंभ में तेजाजी बोर्ड के गठन का ऐलान किया। जाटों ने मध्य प्रदेश की 230 में से 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा पेश किया है। मुख्यमंत्री ने वीर तेजाजी महाराज के ज्ञान दिवस पर वैकल्पिक अवकाश घोषित किया। चौहान ने कहा कि जाट एक देशभक्त समुदाय है तथा याद किया जाए कि 1977 में आपातकाल के चलते उन्होंने किस प्रकार सहायता की थी। सीएम ने कहा कि जाट समुदाय की उत्पत्ति भगवान शिव के बालों से हुई है। जाटों के गौरवशाली इतिहास को विद्यालयों में पढ़ाया जाएगा। जाट समुदाय द्वारा 10 सीटें मांगे जाने पर सीएम ने कहा- केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा। 

जहरीली शराब पीने से 3 महिलाओं समेत 12 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती, तमिलनाडु की घटना

महाकाल के दरबार में खुली लड़की के अपहरण की साजिश, पुलिस भी रह गई दंग

'जनता से जुड़े रहो, लोगों की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर दो..', नवनिर्वाचित 17 मेयरों को सीएम योगी ने दिया गुरुमंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -