बीच रास्ते में बंद हुए दो विमानों के इंजन, बाल-बाल बचे यात्री

नई दिल्ली : देश की राजधानी से दुर्गापुर जा रहे एयर इंडिया के विमान का इंजन बीच रास्ते में अचानक खराब हो गया। आनन-फानन उसकी अमौसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान के यात्रियों की नाराजगी अभी दूर भी नहीं हुई थी कि इंजन में गड़बड़ी के कारण पटना से दिल्ली जा रही गोएयर की फ्लाइट की भी अमौसी में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। दोनों विमानों में 240 यात्री थे, जो हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचे।

केरल: रात भर चली मुठभेड़ में मारा गया माओवादी नेता सीपी जलील

अचानक बंद हुआ इंजन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर गुरुवार को करीब 12 घंटे के भीतर दो विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग से हड़कंप मच गया। विमानों ने यात्रियों का एयरलाइन प्रशासन पर जमकर गुस्सा फूटा। एयर इंडिया की फ्लाइट (एआई 755) ने गुरुवार सुबह छह बजे दिल्ली से दुर्गापुर के लिए उड़ान भरी। विमान रास्ते में ही था कि गड़बड़ी के चलते एक इंजन अचानक बंद हो गया। 

शादी में अगर बारिश होती है तो ये होते हैं उसके संकेत

प्रशासन ने दी दिखाई सतर्कता  

जानकारी के लिए बता दें इसके बाद दूसरे इंजन से तेज आवाजें आने लगीं तो पायलट ने तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोलर यानि एटीसी को सूचना दी। उधर, विमान का संतुलन बिगड़ने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। एटीसी से निर्देश मिलने के बाद विमान को अमौसी एयरपोर्ट के लिए मोड़ दिया गया। एयरपोर्ट प्रशासन ने तत्काल फुल इमरजेंसी लगाई और एम्बुलेंस से लेकर फायर ब्रिगेड तक को सतर्क कर दिया। सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाल लिया।

अमेजन की सेल का आज अंतिम दिन, ढेरो फोन पर मिल रहे आकर्षक ऑफर्स

Flipkart Women's Day Sale : 19 हजार रु की छूट, कतार में लगे हैं ये बेहद तगड़े स्मार्टफोन

जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा में सेना को बड़ी कामयाबी, एक आतंकी हुआ ढेर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -