राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायु सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त
राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायु सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त
Share:

राजस्थान के बाड़मेर में गुरुवार रात भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के दो पायलटों की उस समय मौत हो गई, जब उनका ट्विन-सीटर मिग-21 ट्रेनर विमान एक प्रशिक्षण मिशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा रात करीब 910 बजे हुआ।

आईएएफ ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की है। रात करीब 9:10 बजे, विमान बाड़मेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दोनों पायलटों की मौत घायल होने से हो गई। आईएएफ ने जीवन के नुकसान पर ईमानदारी से खेद व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने ट्वीट किया, ''राजस्थान के बाड़मेर के पास भारतीय वायुसेना के मिग-21 ट्रेनर विमान के साथ हुई दुर्घटना में दो वायु योद्धाओं के मारे जाने से बहुत दुखी हूं। इस भयानक त्रासदी के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'शोक की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी सहानुभूति है.' इस त्रासदी के बाद मंत्री ने एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी से भी बात की.

आईएएफ ने दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए अदालत की जांच के आदेश दिए हैं। दोनों पायलटों के नाम अभी तक आईएएफ द्वारा जारी नहीं किए गए हैं।

1960 के दशक की शुरुआत में उनकी शुरुआत के बाद से, सोवियत मूल का मिग -21 लगभग 200 दुर्घटनाओं में शामिल रहा है। लंबे समय तक, मिग -21 आईएएफ का मुख्य आधार था।

मार्च में, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट ने राज्यसभा में कहा था कि पिछले पांच वर्षों में विमान और हेलीकॉप्टर दुर्घटनाओं में 42 रक्षा कर्मी मारे गए थे। उस दौरान 45 दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें से 29 में आईएएफ शामिल थी।

आयुर्वेद में है मंकीपॉक्स का इलाज! इन चीजों को खाने से बचे

सावधान ! सोशल मीडिया पर लिखने से पहले 100 बार सोचें, लगेगा SC/ST एक्ट

बिहारवासियों के लिए आई अच्छी खबर, सुनकर झूम उठेंगे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -