कोरोना वायरस का फैला साया, दिल्ली से मामला आया
कोरोना वायरस का फैला साया, दिल्ली से मामला आया
Share:

नई दिल्ली: दिनों दिन बढ़ रहे कोरोना के कहर से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं कोरोनावायरस का शक होने के चलते दो और लोगों को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है. कोरोनावायरस के अभी तक भारत में आठ मामले सामने आए हैं. इन सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं इन दोनों लोगों को भी टेस्ट के लिए डॉक्टरों के पास भेजा है. जंहा यह कहा जा रहा है कि कोरोनावायरस के कहर से चीन में हाहाकार मचा हुआ है. इस खतरनाक वायरस से चीन में 259 लोगों की मौत हो गई है और 11,791 लोग संक्रमित हैं. यहां रहने वाले दूसरे देश के नागरिक शहर छोड़कर अपने देश लौटना चाह रहे हैं. इसी बीच भारत ने भी अपने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें एयरलिफ्ट करने का फैसला लिया. जंहा यह भी पता चला है कि शनिवार सुबह 7.26 बजे एयर इंडिया के विशेष विमान बोइंग 747 से वुहान से 324 भारतीय यात्रियों का पहला जत्था दिल्ली पहुंचा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बोइंग 747 जंबो विमान ने शनिवार तड़के वुहान के तियान्हे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी और सुबह 7:26 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा. 324 यात्रियों में तीन नाबालिग और 211 छात्र शामिल हैं. इन्हें दिल्ली में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, छावला शिविर और हरियाणा के मानेसर में भारतीय सेना शिविर में 14 दिनों के लिए आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा.

आपको हम बता दें कि आईटीबीपी ने बताया कि 324 भारतीयों में से 103 को हवाई अड्डे से छावला कैंप, दिल्ली में मेडिकल ऑब्जर्वेशन के लिए भेजा गया है. चीनी अधिकारियों ने स्क्रीनिंग के दौरान उच्च तापमान की सूचना के बाद छह भारतीयों को नहीं आने दिया. एक यात्री ने बताया कि उच्च तापमान की वजह से उन्हें विमान से उतार दिया गया. दिल्ली हवाई अड्डे पर भी एक स्क्रीनिंग कैंप बनाया गया है.

CAA : पीएफआइ पर पुलिस ने शिकंजा कसा, बड़ी संख्या में संदिग्ध सदस्य ​गिरफ्तार

भीषण हादसा: शामली की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 5 लोगों चढ़े मौत के घाट

दर्दनाक: तेजरफ्तार में कार चलाना बारातियों को पड़ा भारी, दीवार से टकराई 3 ने अपनी जान गवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -