लखनऊ में एकसाथ फटे दो सिलेंडर, एक ही परिवार के 5 लोगों की दुखद मौत, 4 घायल
लखनऊ में एकसाथ फटे दो सिलेंडर, एक ही परिवार के 5 लोगों की दुखद मौत, 4 घायल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हाता हजरत साहब इलाके में एक दुखद घटना सामने आई, जब एक परिवार को तब तबाही का सामना करना पड़ा जब उनके घर में दो एलपीजी सिलेंडर फट गए, जिसके परिणामस्वरूप पांच लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। घटना मंगलवार रात करीब 10:30 बजे काकोरी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में हुई।

घटनाओं का क्रम आग लगने से शुरू हुआ, जो कथित तौर पर शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। आग तेजी से बढ़ती गई और अंततः एलपीजी सिलेंडरों में विस्फोट हो गया। विस्फोट की तीव्रता के कारण आग बुझाने के लिए स्थानीय निवासियों की सहायता के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की तीन टीमों के हस्तक्षेप की आवश्यकता पड़ी। अफरा-तफरी के बीच, परिवार के नौ सदस्यों को तत्काल चिकित्सा के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। दुख की बात है कि चिकित्सा कर्मियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, पांच व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया और अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पीड़ितों की पहचान मुशीर (50), उनकी पत्नी हुस्न बानो (45), उनके बच्चों रइया (7), उमा (4) और हिना (2) के रूप में की गई।

इस बीच, ईशा (17), लकब (21), अमजद (34) और अनम (18) सहित परिवार के जीवित सदस्यों को घटना के दौरान अलग-अलग चोटों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हृदयविदारक घटना ने निस्संदेह समुदाय को सदमे में डाल दिया है, जिससे परिवार और पड़ोसी अपने प्रियजनों को खोने का दुख मना रहे हैं। जीवन की दुखद हानि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के महत्व की याद दिलाती है, खासकर एलपीजी सिलेंडर जैसी संभावित खतरनाक सामग्री से निपटने के दौरान, और ऐसी आपदाओं के प्रभाव को कम करने में आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालती है। 

'रायबरेली पुकारती प्रियंका जी आइए..', यूपी में सज गए पोस्टर, क्या गांधी परिवार के गढ़ से ताल ठोकेंगी प्रियंका ?

हरियाणा में बस और कार की आमने-सामने की भिड़ंत, 5 लोगों की दुखद मौत

'बंगाल को बदनाम करने की साजिश कर रही भाजपा..', संदेशखाली मामले पर सीएम ममता का केंद्र पर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -