Twitter पर अपमानजनक ट्वीट करने पर मिलेगा अलर्ट
Twitter पर अपमानजनक ट्वीट करने पर मिलेगा अलर्ट
Share:

सोशल मीडिया पर किसी को अपमानित करना, उसके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्प्णी करना, किसी को गाली देना लोगों के लिए बहुत ही आसान हो गया है। इस परेशानी से निपटने के लिए सरकार और सोशल मीडिया कंपनियां लगातार प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के जारी हो जाने के बाद अपमानजनक या आपत्तिजनक ट्वीट करने और रिप्लाई करने पर यूजर्स को अलर्ट के रूप में चेतावनी मिलेगी। ट्विटर ने इस नए फीचर की जानकारी ट्वीट करके दी है।

इसके साथ ही ट्विटर ने इस फीचर को लेकर कहा है, 'हम चाहते हैं कि आप कुछ ही ट्वीट करने, रिप्लाई करने और मैसेज करने से पहलो दो बार उसके बारे में सोचें। अपनी भाषा पर गौर करें। प्रायोगिक तौर पर हमें फिलहाल आईओएस पर इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं।'आपत्तिजनक ट्वीट और रिप्लाई करने पर यूजर्स को एक अलर्ट मिलेगा जिसमें उस ट्वीट और रिप्लाई के बारे में फिर से सोचने के लिए कहा जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर ट्विटर पर काफी दबाव है। आए दिन ट्विटर पर किसी को गाली-गलौज के साथ ट्रोल किया जा रहा है।कंपनी ने हाल ही में गाली को लेकर करीब चार लाख अकाउंट्स और पांच लाख अकाउंट्स के खिलाफ भड़काऊ ट्वीट को लेकर कार्रवाई की है। नए फीचर की टेस्टिंग अगले एक सप्ताह के लिए होगी और उसके बाद इसे दुनियाभर के यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

Apple WWDC इस तारीख से ऑनलाइन होगी एपल का डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस

फटाफट होगी कोरोना जांच, मैदान में उतरी बड़ी कंपनी

Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन 8 मई को भारत में देगा होगा लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -