Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन 8 मई को भारत में देगा होगा लांच
Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन 8 मई को भारत में देगा होगा लांच
Share:

चीन की स्मार्टफोन निर्माता शाओमी (Xiaomi) ने अपने लेटेस्ट डिवाइस एमआई 10 (Xiaomi Mi 10) को नए साल की शुरुआत में ग्लोबली लॉन्च किया था। वहीं, अब कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में 8 मई के दिन पेश करने वाली है। वहीं इस बात की जानकारी कंपनी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मिली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्मार्टफोन मार्च के अंत में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसके लॉन्चिंग कार्यक्रम को रोक दिया गया था।

Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन का लॉन्चिंग इवेंट
कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा है कि इस स्मार्टफोन को 8 मई के दिन भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है ।वहीं,ग्राहक इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग कार्यक्रम को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।

Xiaomi Mi 10 की कीमत 
कंपनी ने इस फोन को तीन रैम वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा है, जिसमें 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज, 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट शामिल है। कंपनी ने इस फोन के पहले वेरिएंट की कीमत चीनी युआन 3,999 (करीब 40,000 रुपये), दूसरे वेरिएंट की कीमत चीनी युआन 4,299 (करीब 43,000 रुपये) और तीसरे वेरिएंट की कीमत चीनी युआन 4,699 (करीब 47,000 रुपये) रखी है। वहीं, इस फोन की सेल 14 फरवरी से चीनी स्मार्टफोन बाजार में शुरू हो जाएगी।

Xiaomi Mi 10 की स्पेसिफिकेशन
कंपनी ने इस फोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया गया है। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित एमआईयूआई 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप (चार कैमरे) दिया है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2-2 मेगापिक्सल के सेंसर मौजूद हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिला है। कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस डिवाइस में डुअल-मोड 5G, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके साथ ही यूजर्स को इसमें 4,780 एमएएच की बैटरी मिली है, जो 30 वॉट वायर और वायरलैस चार्जिंग फीचर से लैस है।

Microsoft Surface Pro X, Surface Pro 7 और Surface Laptop 3 की जानिये कीमत

DRDO और भारतीय सेना ने बनाए खास उपकरण आएंगे डॉक्टर्स के काम

एप्पल की स्मार्ट वॉच ने बचाई 80 वर्षीय महिला की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -