ट्विटर रूसी सरकार के एकाउंट की पहुंच को सीमित करने के लिए कड़े कदम उठा रही है
ट्विटर रूसी सरकार के एकाउंट की  पहुंच को सीमित करने के लिए कड़े कदम उठा रही है
Share:

 

सैन फ्रांसिस्को: यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद, ट्विटर ने कहा है कि यह उन देशों में आधिकारिक खातों को नहीं बढ़ाएगा या प्रोत्साहित नहीं करेगा जो मुफ्त जानकारी तक पहुंच को प्रतिबंधित करते हैं और सशस्त्र अंतरराज्यीय संघर्ष में शामिल हैं, भले ही ट्विटर उस देश में अवरुद्ध हो या नहीं।

ट्विटर के अनुसार, एक प्रमुख सूचना असंतुलन उत्पन्न होता है, जब कोई सरकार अपने अधिकार क्षेत्र के भीतर ऑनलाइन सेवाओं तक पहुंच को प्रतिबंधित या सीमित करती है, जिससे जनता की आवाज और स्वतंत्र रूप से जानकारी तक पहुंचने की क्षमता कम हो जाती है, जबकि अपने स्वयं के संचार के लिए ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग जारी रहता है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने मंगलवार देर रात लिखा, "इस असंतुलन से उत्पन्न नुकसान गहरा है, विशेष रूप से सक्रिय, सशस्त्र अंतरराज्यीय संघर्ष के क्षणों में, सूचना तक पहुंच और सूचनाओं के आदान-प्रदान की क्षमता सबसे महत्वपूर्ण है।"

ग्लोबल पब्लिक पॉलिसी के ट्विटर के वीपी, सिनैड मैकस्वीनी के अनुसार, ऐसे सरकारी खातों को ट्विटर पर व्यक्तियों के लिए बढ़ाया या प्रचारित नहीं किया जाएगा। इसमें होम टाइमलाइन, एक्सप्लोर, सर्च और सेवा के अन्य स्थान शामिल हैं।

"यह नीति शुरू में रूसी सरकार के खातों पर लागू होगी," मैकस्वीनी ने कहा।

ट्विटर ने कहा कि वह वैश्विक संघर्ष संवादों के साथ अधिक निष्पक्ष व्यवहार करने के लिए प्रतिबद्ध है, और यह "यह आकलन करना जारी रखेगा कि क्या इस नीति का उपयोग अन्य परिस्थितियों में, अंतरराज्यीय सशस्त्र संघर्ष के बाहर किया जा सकता है।"

दुष्प्रचार फैलाने के आरोप में सरकार द्वारा 20 से अधिक YouTube चैनलों को बैन किया जा रहा है

लॉन्च हुआ दुनिया का अनोखा जूता, आप भी ले सकते है इससे सेल्फी

ट्रम्प का अकाउंट ब्लॉक कर सकते हो, लेकिन भगवान को अपमानित करने वालों का नहीं ? Twitter को दिल्ली HC ने लताड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -