लॉन्च हुआ दुनिया का अनोखा जूता, आप भी ले सकते है इससे सेल्फी
लॉन्च हुआ दुनिया का अनोखा जूता, आप भी ले सकते है इससे सेल्फी
Share:

आज के वक़्त में, हम चारों ओर से ‘स्मार्ट’ डिवाइसेज से घिर चुके है. ऐसे डिवाइसेज, जो इंटरनेट और तकनीक से लैस हैं और जो हमारे जीवन को बहुत सरल बना देते हैं. स्मार्ट टीवी, स्मार्ट स्पीकर और स्मार्ट एसी के बारें में तो शायद आपने सुना ही होगा, लेकिन आज हम आपको Smart Shoes के बारे में  जानकारी देने जा रहे है. ये Smart Shoes लोकेशन ट्रैकर, फ्रंट और रीयर कैमरा और चार्जिंग पोर्ट जैसे कई सारे कमाल के फीचर्स  के साथ मिल रहे है. तो चलिए जानते है इन अनोखे जूतों के बारे में सब कुछ..    

भारत में लॉन्च हुए ‘Smart Shoes’: प्रसिद्ध ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल Ixigo के ग्रुप CEO और संस्थापक, आलोक बाजपाई ने कुछ वक़्त पहले Twitter में माध्यम से एक अनोखे प्रोडक्ट के बारें में जानकारी दी थी. Ixigo ने नए जूते पेश कर दिए है जो साधारण जूते नहीं बल्कि ‘Smart Shoes’ हैं. एक वीडियो टीजर के माध्यम से इन जूतों, ShoesX के तमाम फीचर्स के बारे में सूचना को पेश किया गया था.  ख़बरों की माने तो इससे पहले इस तरह के ‘Smart Shoes’ नहीं बनाए गए हैं.  

अपने स्मार्टफोन को करें चार्ज, खींचें सेल्फी: इन अनोखे ShoesX में आपको एक वॉटरप्रूफ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दी गई है  जिससे आप अपने स्मार्टफोन को भी चार्ज कर पाएंगे. इसमें नीचे की तरफ, बैटरी दी जा रही है. इतना ही नहीं, आप इन Smart Shoes से सेल्फी भी ले सकते है. दरअसल, ShoesX 12MP के फ्रंट कैमरे के साथ आते हैं, जिसकी सहायता से आप अपने जूतों से भी सेल्फी खींच पाएंगे.

चोरी से कर सकते हैं बचाव: Ixigo के ShoesX में फ्रंट कैमरे के साथ आपको एक अल्ट्रा वाइड बैक कैमरा भी मिल रहा है जिससे आप देख सकते हैं कि आपके पीछे कौन है और चलते हुए पीछे से आने वाले चोर से सतर्क भी रहेंगे. इतना ही नहीं, इन जूतों में एंटी-थेफ्ट सेन्सर्स भी दिए जा रहे है. जो आपके जूतों को चोरी होने बचाने का काम करेगा साथ ही उस व्यक्ति के बारे में भी बताए गा जो आपके जूते पहन रहा या उठाने का काम कर रहा होगा. आपको अपने स्मार्टफोन पर इसकी खबर आ जाएगी और आप Smart Shoes को ट्रैक कर पाएंगे.

ShoesX के बाकी फीचर्स: ShoesX एक खास ‘ऑटो-वॉर्मिंग सोल’ के साथ आते हैं इनके कारण आपके पैर -20 डिग्री में भी गर्म रहने वाले है. इसमें एक QR Code Scanner भी प्रदान किया जा रहा है जिसे कंपनी Shoe-R Code Scanner कहती है. इससे आप आराम से कोई भी QR Code स्कैन कर सकते हैं और पेमेंट पूरा कर सकते हैं. इसके लिए एक Native Tracking App भी है, जिससे आप अपने स्टेप्स, कलोरीज आदि ट्रैक कर पाएंगे.  इतना ही नहीं  इन ShoesX को केवल Ixigo यूजर्स ही खरीद सकते हैं और इन्हें केवल तब तक खरीदा जा सकता है जब तक ये स्टॉक में उपलब्ध होंगे. ShoesX की बुकिंग आप ‘shoesx डॉट इन’ पर जाकर कर सकते हैं. फिलहाल इनकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है.

अमेज़न पर इन प्रश्नों का दें जवाब और जीतें हजारों रुपए का इनाम

एयरटेल ने भारत में 5जी उपयोग के मामलों का पता लगाने के लिए टेक महिंद्रा के साथ गठजोड़ किया है

गर्मी में भी मिलेगा ठंड का एहसास, बस घर पर कर लें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -