हैक हुआ PM मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट, हैकर ने की यह मांग
हैक हुआ PM मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट, हैकर ने की यह मांग
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक होने की खबर है. जी दरअसल हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग की, जिससे पता चल रहा है कि अकाउंट को हैक किया जा चुका है. वैसे इस ट्वीट को करने के तुरंत बाद में डिलीट कर दिया गया है. वैसे प्रधानमंत्री की पर्सनल वेबसाइट के टि्वटर अकाउंट पर क्रिप्टो करेंसी से जुड़े ट्वीट किए गए और टि्वटर अकाउंट पर एक मैसेज में लिखा गया है जो आप यहाँ देख सकते हैं. इस मैसेज के द्वारा बताया गया है कि, 'मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें.'

वहीँ एक अन्य ट्वीट में हैकर ने लिखा, 'यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक कर लिया है. हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है.' वैसे हम आपको यह भी बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का जो वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट है, उसके 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. वहीँ पर्सनल वेबसाइट को जिस हैकर ग्रुप ने हैक किया है उनका नाम जॉन विक है. बीते 30 अगस्त को साइबर सिक्योरिटी फर्म साइबल ने दावा किया था कि जॉन विक ग्रुप का ही पेटीएम मॉल के डेटा चोरी में हाथ था.

आपको पता ही होगा पेटीएम मॉल यूनीकॉर्न पेटीएम की ई-कॉमर्स कंपनी है और साइबर ने दावा किया था कि इस हैकर ग्रुप ने फिरौती की मांग की थी. वहीँ बाद में पेटीएम ने कहा था कि जांच के दौरान डेटा में सेंधमारी जैसी कोई घटना नहीं हुई थी. इसके पहले जुलाई के माह में एक ऐसी ही घटना और भी हुई थी. उस घटना में वॉरेन बफेट, जेफ बेजॉस, बराक ओबामा, जो बिडेन, बिल गेट्स और एलॉन मस्क समेत कई बड़ी हस्तियों के टि्वटर अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई थी.

CAD Haryanam में निम्न पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन

Govt of Chhattisgarh Mungeli में इन पदों पर निकली भर्तियां, ये है अंतिम तिथि

IIT Mandi में प्रबंधक पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -