प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब बंद हुआ PFI का ट्विटर अकाउंट, था 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का मिशन

तिरुवनंतपुरम: केंद्र सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब उसका ट्विटर अकाउंट भी बंद कर दिया गया है। जी दरअसल केंद्र सरकार की शिकायत पर ट्विटर इंडिया ने यह कदम उठाया है। जी दरअसल केंद्रीय गृह मंत्रालय ने PFI पर कल ही प्रतिबंध लगाया था। बीते बुधवार को केंद्र सरकार ने इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकवादी समूहों से ‘‘संबंध'' रखने और देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश का आरोप लगाते हुए आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था।

जी दरअसल कई सबूत मिले हैं जिनसे यह जाहिर हुआ है कि PFI भारत को 2047 तक मुस्लिम राष्ट्र बनाने का मिशन लेकर काम कर रहा था। वहीं राजपत्रित अधिसूचना के अनुसार पीएफआई के आठ सहयोगी संगठनों- रिहैब इंडिया फाउंडेशन, कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया, ऑल इंडिया इमाम काउंसिल, नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन, नेशनल विमेन फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन और रिहैब फाउंडेशन, केरल के नाम भी यूएपीए यानी गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के तहत प्रतिबंधित किए गए संगठनों की सूची में शामिल हैं। आपको बता दें कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और विभिन्न राज्य पुलिस बलों ने हाल के दिनों में देशभर में दो बार पीएफआई के खिलाफ बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी।

वहीं देश में आतंकी गतिविधियों को कथित रूप से समर्थन देने के आरोप में 22 सितंबर को 15 राज्यों में पीएफआई के कुल 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। जी दरअसल बीते 27 सितंबर को सात राज्यों में छापेमारी करके पीएफआई से कथित तौर पर जुड़े 170 से अधिक लोगों हिरासत में लिया या गिरफ्तार किया गया था। वहीं प्रतिबंध के बाद, अधिकारियों ने उन 17 राज्यों में पीएफआई के कार्यालयों को सील करने और उनके बैंक खातों को फ्रीज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी, जहां संगठन काम कर रहा था।

PFI ने काटा था जिस प्रोफेसर का हाथ, बैन पर दिया चौकाने वाला बयान

फिल्म प्रमोट करने गईं एक्ट्रेस का सेक्शुअल हैरेसमेंट, केरल के मॉल से वीडियो वायरल

ओडिशा: फैक्ट्री में लीक हुई अमोनिया गैस, 28 मजदूर बीमार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -