ओडिशा: फैक्ट्री में लीक हुई अमोनिया गैस, 28 मजदूर बीमार

ओडिशा (Odisha) से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के बालासोर (Balasore) की एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक (Ammonia Gas Leaked) होने से 28 मजदूर बीमार हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बताया जा रहा है गैस रिसाव से बीमार होने वाले मजदूरों में ज्यादातर महिलाएं हैं। जी दरअसल बीते बुधवार (28 सितंबर) को यह हादसा बालासोर के एक प्रॉन प्रोसेसिंग प्लांट (Prawn Processing Plant) की यूनिट में हुआ। खबरों के मुताबिक मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ। जुलालसेन जगदेव ने जानकारी दी कि 28 लोगों को कांतापाड़ा के स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 15 लोगों को बालासोर रेफर किया गया।

इसी के साथ अधिकारी ने बताया कि अब तक केवल सात मजदूरों को बालासोर जिलामुख्यालय के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है और तीन लोगों को असपताल से छुट्टी दे दी गई है। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस प्लांट में यह हादसा हुआ, उसका मालिक सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के एक पूर्व सांसद का बेटा रबिंद्र जेना है। बताया जा रहा है हादसा कांतापाड़ा के गांव गदाभंगा स्थित हाईलैंड सीफूड प्रोसेसिंग सेंटर में बुधवार को शाम करीब सात बजे हुआ है।

वहीं इस हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। वहीं स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हालत बिगड़ने पर पांच महिलाओं समेत नौ मजदूरों को फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी के साथ पुलिस के मुताबिक, हादसे में किसी की जान नहीं गई है। जी दरअसल पुलिस ने बताया कि नौ मजदूर अमोनिया गैस के ज्यादा रिसाव की चपेट में आ गए, जिससे उनकी हालत गंभीर है।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, बीते बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे प्लांट में गैस लीक होने लगी थी और इसके बाद पूरी यूनिट में यह फैल गई। इस हादसे के चलते मौके पर अफरा तफरी मच गई। लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। हालाँकि कई मजदूरों का कहना है कि गैस की चपेट में आने से वे सांस नहीं ले पा रहे थे।

तमिलनाडु से लेकर कर्नाटक तक में होगी भारी बारिश, जानिए अन्य राज्यों का हाल

गुजरात को 5200 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

विश्व देखेगा 'Make In India' का दम, भारत में बनेगा ये 'महाविनाशक' हथियार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -